HEADLINES

हरियाणा के कुछ गांव हुए खास, सरकारी नौकरियों की हुई भरमार

कांग्रेस विधायक दल की बैठक लेते हुए पर्यवेक्षक

नायब सरकार के गठन के साथ ही खुला नौकरियों का पिटारा

चौबीस हजार नौकरियों की हुई घोषणा

कैथल के डीग में 55, पाई में 30 और महेंद्रगढ़ के सतनाली में 45 युवाओं को मिली लगे नौकरियां

हिसार के रिजाली में एक ही परिवार में तीन बच्चों को मिली बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरियां

चंडीगढ़, 18 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।

हरियाणा में शुक्रवार का दिन कुछ खास ही रहा। प्रदेश में एक साथ तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के करीब 24 हजार युवा विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां ज्वाइन करने की प्रक्रिया पूरी हो गई।

नायब मंत्रिमंडल और इन हजारों युवाओं ने शुक्रवार को एक साथ कार्यभार ग्रहण किया।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने गुरुवार को ग्रुप सी व डी के पदों का परिणाम जारी किया था।

आयोग की ओर से ग्रुप सी के कुल 25 हजार 500 पद व ग्रुप डी के 2600 पदों की भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया गया। कुल 25 ग्रुप व 205 श्रेणियों में यह भर्तियां की गई हैं। इन पदों पर कुल करीब 24 हजार अभ्यर्थियों का चयन किया जा चुका है, जिनकी ज्वाइनिंग शुक्रवार से आरंभ हो गई।

हरियाणा में यह पहली बार है जब एक साथ इतने पदों और इतनी श्रेणियों का रिजल्ट एक साथ निकाला और सरकारी विभागों में ज्वाइऩिंग कराई गई है।

कैथल जिले के डीघ गांव में 55 बच्चों के एक साथ नौकरी पर लगने की जानकारी सामने आई है। आठ हजार की जनसँख्या वाले इस गांव में करीब 350 व्यक्ति पहले ही सरकारी नौकरियों में हैं। गाँव की एक लड़की एचसीएस तो एक डीएसपी चयनित हो चुकी है।

हिसार के रिजाली में एक सेन परिवार के यहां तीन बच्चे नौकरी लगे हैं, जबकि महेंद्रगढ़ के सतनामी गांव में 45 बच्चे नौकरी लगे हैं। कैथल के पाई में भी एक ही गांव के 30 बच्चे नौकरी लगने की जानकारी सामने आई है।

दो सगी बहनों और दो दोस्तों की लगी नौकरियां

करनाल शहर के वसंत विहार में रहने वाली दो सगी बहनों का ग्रुप-सी की नौकरी में चयन हुआ है। एक बहन बिजली बोर्ड में जेई लगी है तो दूसरी का चयन शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर हुआ है। मधु जेई के पद पर चुनी गई तो दूसरी बहन रोजी का चयन शिक्षा विभाग में क्लर्क के पद पर हुआ है। दोनों 2019 से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही हैं। करनाल जिले के ही कैलाश गांव के दो दोस्तों को भी तृतीय श्रेणी की नौकरी का तोहफा मिला है।

क्लर्क के पद पर चयनित राम तिलक के पिता का देहांत हो चुका है और मां एक मिड-डे मील कुक है। इसी गांव के रहने वाले कपिल का क्लर्क के पद पर चयन हुआ है। कपिल के पिता मजदूरी करते हैं। उसका चयन ग्रुप-डी में भी हुआ था लेकिन उन्होंने तैयारी जारी रखी और इस बार उसका चयन ग्रुप-सी में हुआ। उन्हें स्वास्थ्य विभाग में क्लर्क के पद नियुक्ति मिली है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top