West Bengal

सीबीआई कार्यालय तक महिलाओं का मार्च, आरजी कर अस्पताल मामले में शीघ्र न्याय की मांग

कोलकाता, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । आर.जी. कर अस्पताल में हुए दुष्कर्म और हत्या के मामले में शीघ्र न्याय की मांग को लेकर गुरुवार को सैकड़ों महिलाओं ने कोलकाता में सीबीआई कार्यालय तक मार्च किया।

‘जागो नारी’ संगठन के बैनर तले इन महिलाओं ने उत्तर 24 परगना के सॉल्ट लेक स्थित सीबीआई कार्यालय की ओर कदम बढ़ाए। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सीबीआई इस मामले में कोलकाता पुलिस के पूर्व में दिए गए बयान को दोहरा रही है और सही तरीके से जांच नहीं कर रही है। एक प्रदर्शनकारी महिला ने कहा, हमें लगता है कि जांच एजेंसी अपना काम ठीक से नहीं कर रही है। यह वही बातें दोहरा रही है जो पहले कोलकाता पुलिस ने कही थीं। सीबीआई को इस मामले को जल्द से जल्द हल करने के लिए गंभीर प्रयास करने चाहिए ताकि मुख्य दोषियों को सजा मिल सके।

महिलाएं अपने हाथों में पोस्टर और तख्तियां लेकर नारेबाजी करती रहीं। उन्होंने सीबीआई पर जांच में देरी करने और राज्य सरकार पर महिलाओं के कार्यस्थलों पर सुरक्षित माहौल मुहैया कराने में विफल रहने का आरोप लगाया।

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने सीजीओ परिसर के पास बैरिकेड्स लगा दिए, जहां सीबीआई कार्यालय स्थित है।

इसी बीच, पश्चिम बंगाल में आर.जी. कर अस्पताल कांड को लेकर आंदोलनरत जूनियर डॉक्टरों का ‘आमरण अनशन’ गुरुवार को 13वें दिन में प्रवेश कर गया। यह अनशन पांच अक्टूबर को शुरू हुआ था, जब नौ अगस्त को राज्य संचालित आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक पोस्टग्रेजुएट प्रशिक्षु के साथ दुष्कर्म और हत्या के बाद डॉक्टरों ने दो चरणों में लगभग 50 दिनों तक ‘काम बंद’ रखा था।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top