HimachalPradesh

भौतिकी विभाग विद्यार्थियों ने किया अटल सुरंग का शैक्षणिक भ्रमण

हमीरपुर, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के भौतिकी विभाग के विद्यार्थियों ने अटल सुरंग का शैक्षणिक भ्रमण किया। दो दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने अटल सुरंग से जुड़ी जानकारी का अध्ययन किया। हिमाचल में स्थित अटल टनल अब इंजीनियरिंग व विज्ञान की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्थल बन गई है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने भी देशभर के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को कहा है कि वह छात्रों को इस अनूठी सुरंग के बारे में बताएं और उन्हें इसे देखने के लिए प्रोत्साहित करें। साथ ही विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट तकनीक से लैस इस सुरंग को उपलब्धियां जानी, जिससे कि इन सुरंग को देखने के बाद छात्रों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ। विद्यार्थियों व प्राध्यापकों द्वारा तकनीक के विभिन्न चरणों के बारे में विस्तार से जाना।

भौतिकी विभाग के समन्वयक डॉ जेपी शर्मा ने विद्यार्थियों को एक प्रश्नावली व् अटल सुरंग की विस्तृत जानकारी के लिए एक रिपोर्ट तैयार करने को कहा है, जिससे कि दूसरे विद्यार्थियों को भी उन्हें सुरंग देखने जाने के लिये प्रेरित किया जा सके। विद्यार्थियों ने शैक्षणिक भ्रमण के लिए तकनीकी विवि के कुलपति प्रो शशि कुमार धीमान, अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो जयदेव का विशेष रूप से आभार जताया।

—————

(Udaipur Kiran) शुक्ला

Most Popular

To Top