HimachalPradesh

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक 22 अक्टूबर को

cm

शिमला, 17 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार ने आगामी 22 अक्टूबर को प्रदेश सचिवालय में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। इस सम्बंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। अधिकारी बैठक के लिए एजेंडा बनाने में जुट गए हैं। जानकारी अनुसार दिवाली से पहले होनी वाली इस बैठक में कर्मचारियों व पेंशनरों को लंबित चार फीसदी मंहगाई जारी करने पर मोहर लगेगी। पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों व पेंशनरों को मंहगाई भत्ता जारी करने की घोषणा की थी। इसके अलावा विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने को लेकर बैठक में फैसला लिया जाएगा।

प्रदेश में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है औऱ कई विभागों में कर्मचारियों और अधिकारियों के पद रिक्त चल रहे हैं। कर्मचारी संघ लगातार खाली पदों को भरने की मांग कर रहे हैं। मंत्रिमंडल की बैठक में रोजगार उपलब्ध कराने के फैसलों पर युवाओं की नजर रहेगी।

माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने और नई पदों को सृजित करने पर मुहर लग सकती है। इसके अलावा अन्य विभागों से जुड़े विभिन्न प्रस्तावों को भी बैठक में चर्चा के लिए लाया जाएगा।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top