Uttar Pradesh

सीआईएसएफ भर्ती में खेल, शारीरिक दक्षता में खुली पोल

पुलिस हिरासत में मुन्ना भाई

रायबरेली, 16अक्टूबर (Udaipur Kiran) । सीआईएसएफ की भर्ती परीक्षा में बड़ा खेल हो गया औऱ इसका खुलासा तब हुआ जब शरीरिक दक्षता परीक्षा देने असली अभ्यर्थी पहुंच गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को ऊंचाहार में एनटीपीसी परिसर में स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में आरक्षी पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा चल रही है। जबकि इस भर्ती के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पूरे देश से आवेदन मांगे गए थे। इसमें लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जिसमें से तकरीबन एक हजार अभ्यर्थियों के लिखित परीक्षा एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल यूनिट में आयोजित की गई थी।

इस परीक्षा में अभ्यर्थी रूप सिंह पुत्र पृथ्वी सिंह निवासी ग्राम छदामीपुर थाना पिनहट जनपद आगरा के आवेदन पर किसी अन्य व्यक्ति की फोटो लगाई गई थी। उस मुन्ना भाई ने बकायदा परीक्षा दे दी और सुरक्षित चला गया। इसकी भनक किसी को नहीं लग पाई। लिखित परीक्षा में ये अभ्यर्थी उत्तीर्ण भी हो गया। उसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा में उसे बुलाया गया। बुधवार को जब शारीरिक दक्षता परीक्षा से पूर्व अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाने लगा तो लिखित परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी और शारीरिक परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी का अंगूठा निशान नहीं मिल पाया। उसके बाद जांच शुरू हुई तब पूरी पोल खुली। इसके बाद अभ्यर्थी को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंपा गया है।

सीआईएसएफ के कमांडेंट इश्तियाक आलम ने बताया कि एक अभ्यर्थी अपने आवेदन में गलत फोटो लगाया था। उसका लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा में थंब मिसमैच था। इसलिए पूरा मामला पुलिस को सौंपा गया है।

(Udaipur Kiran) / रजनीश पांडे

Most Popular

To Top