Jammu & Kashmir

डीडीसी रियासी ने पर्यटन को बढ़ावा देने, सर्वोत्तम चिकित्सा, शिक्षा सेवाओं का आश्वासन दिया

डीडीसी रियासी ने पर्यटन को बढ़ावा देने, सर्वोत्तम चिकित्सा, शिक्षा सेवाओं का आश्वासन दिया

जम्मू, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला विकास आयुक्त रियासी विशेष महाजन ने पंचायत पोराकोटला, टीआरसी रनसू, ब्लॉक पौनी में ब्लॉक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम में स्थानीय निवासियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई जिन्होंने बेहतर सड़कें, कर्मचारियों की कमी, बिजली आपूर्ति आदि जैसी सार्वजनिक महत्व की कई मांगें और मुद्दे उठाए।

समुदाय की चिंताओं के जवाब में डीडीसी महाजन ने जनता को आश्वासन दिया कि त्वरित कार्रवाई के लिए सभी वास्तविक मांगों को संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाया जाएगा। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को समग्र कृषि विकास कार्यक्रम, रोजगार पहल और अन्य सरकारी योजनाओं के तहत विशेष जागरूकता और पंजीकरण शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया। स्थानीय लोगों से इन कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेने और उपलब्ध अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह किया। डीडीसी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को क्षेत्र में समय पर चिकित्सा सहायता सुनिश्चित करने के लिए दो एम्बुलेंस-एक रनसू ट्रैक पर और दूसरी संगर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला समाज कल्याण अधिकारी को 20 किमी के दायरे में उन क्षेत्रों का निरीक्षण करने का काम सौंपा जहां वर्तमान में हाई स्कूल सुविधाओं का अभाव है। वे क्षेत्र की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए क्षेत्र में स्कूलों के लिए प्रस्ताव लाएंगे। बाद में डीडीसी विशेष महाजन ने रनसू में पशुपालन प्राथमिक चिकित्सा केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने गुलज़ार इखानी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की क्षमता पर भी जोर दिया जिससे क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को काफी बढ़ावा मिल सकता है। डीसी महाजन ने गुच्छी मशरूम व्यापार को बढ़ावा देने के महत्व पर भी जोर दिया। इसके अतिरिक्त डीडीसी ने अधिकारियों को बीपीएल और एपीएल राशन कार्डों को सत्यापित करने का निर्देश दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लाभ सही लोगों तक पहुंच रहा है।

ब्लॉक दिवस कार्यक्रम ने प्रशासन और जनता के बीच सीधे संवाद के लिए एक मंच प्रदान किया। कार्यक्रम में डीडीसी सदस्य, जीएम डीआईसी मोहम्मद अनवर बांडे, एसीआर अंशुमाली शर्मा, एसीडी प्रदीप कुमार, एएसपी इफ्तिखार और अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top