Uttrakhand

जिला कार्यालय सभागार में जिला खनिज फाउंडेशन न्यास प्रबंध समिति की बैठक

बैठक के दौरान

हरिद्वार, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में जिला खनिज फाउंडेशन न्यास प्रबंध समिति की बैठक हुई।

बैठक में न्यास निधि प्रबंधन समिति के समक्ष प्रस्तुत विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गई।

जिलाधिकारी ने जनपद में खनिज न्यास से स्वास्थ्य विभाग में अपशिष्ट उपचार संयंत्र समेत अन्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने पर सहमति प्रदान करने के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी स्कूलों में मरम्मत कार्य, शौचालय, पेयजल आपूर्ति तथा सिंचाई, सड़क, वैकल्पिक ऊर्जा, जल संरक्षण के क्षेत्र में होने वाले कार्यों को भी शामिल करने के लिए जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि समिति के सम्मुख संबंधित क्षेत्र में ऐसे प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाएं जो जनहित में अति आवश्यक हों।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो धनराशि विभागों को आवंटित होगी, उसमें यह सुनिश्चित किया जाए कि विधानसभावार आंकलन करते हुए व्यय किया जाए। जिलाधिकारी ने संबंधितों को निर्देश दिए कि ऐसे विभाग जिन्होंने अभी तक प्रस्ताव नहीं दिए हैं वे सभी प्रजेन्टेशन सहित शीघ्र अपने प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराएं, ताकि खनन प्रभावित क्षेत्रों में विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए मंजूरी दी जा सके।

बैठक में जिलाधिकारी ने खनन न्यास से पूर्व में विभागों को आवंटित धनराशि के व्यय की भी समीक्षा की।

बैठक में सीएमओ आरके सिंह, एसडीएम मनीष कुमार सिंह, परियोजना निदेशक केएन तिवारी, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक आशुतोष भंडारी, ईईपीडब्लू डी दीपक कुमार, ईई पेयजल आर के गुप्ता, ईई सिंचाई मंजू डैनी आदि मौजूद रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top