Uttar Pradesh

हिन्दुओं की धैर्य की परीक्षा न लें, धैर्य टूटा तो बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी : विहिप

विश्व हिंदू परिषद कें केंद्रीय प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य डा. राजकमल गुप्ता

मुरादाबाद, 16 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य डा.राजकमल गुप्ता ने बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि हिंदुओं के त्योहारों पर शोभायात्राओं पर एक विशेष समाज द्वारा बार-बार की पत्थरबाजी की घटनाएं एक सुनियोजित षडयंत्र हैं। हिन्दुओं के धैर्य की परीक्षा ना लें, यदि हिन्दू समाज का धैर्य टूटा तो बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

डा. राजकमल गुप्ता ने आगे कहा कि बहराइच में दुर्गा पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा में युवक गोपाल मिश्रा की गोली मारकर नृशंस हत्या की दी गई। उन्होंने विशेष समुदाय पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर देशभर में हिंदू समाज भी इस तरह से जवाब देने लग गया तो परिणाम क्या होगा? साथ ही हत्या को सही बताने और हत्यारों को बचाने की कोशिश कर रहे विशेष समाज से जोर देकर कहा कि यह उनके लिए आत्ममंथन का वक्त है।

डा. गुप्ता ने कहा कि बहराइच में जिस प्रकार से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा पर हमला किया गया। एक व्यक्ति को पकड़कर एक विशेष धार्मिक स्थल में खींचा गया और यातना देकर मारा गया। पैर की ऊंगली के नाखून उखाड़े गए। उसे गोलियां मारी गईं। वह हिंदू समाज के लिए बड़ी चुनौती की तरह है।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top