Jammu & Kashmir

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और निवारक उपायों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

नशीली दवाओं के दुरुपयोग और निवारक उपायों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

जम्मू, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । युवाओं और परिवारों को प्रभावित करने वाले नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बढ़ते संकट के जवाब में सरकारी डिग्री कॉलेज (जीडीसी) बिश्नाह के रेड क्रॉस क्लब और नशा मुक्त भारत अभियान क्लब ने जेएंडके सोसाइटी फॉर प्रमोशन ऑफ यूथ एंड मासेस (जेकेएसपीवाईएम) के सहयोग से “नशीली दवाओं के दुरुपयोग और निवारक उपायों” पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।

इस कार्यक्रम में 100 से अधिक छात्रों ने उत्साह के साथ भाग लिया। जेकेएसपीवाईएम की परियोजना समन्वयक किमी परिहार ने मनोविज्ञान की प्रोफेसर डॉ. रचना देवी, संसाधन व्यक्ति का परिचय कराया। डॉ. देवी ने नशे की लत की दरों में खतरनाक वृद्धि और व्यक्तियों, परिवारों और समाज पर इसके गहन प्रभाव पर जोर दिया। उन्होंने इस सार्वजनिक स्वास्थ्य मुद्दे को संबोधित करने के लिए निवारक उपायों के महत्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का संचालन रेड क्रॉस क्लब के संयोजक डॉ. कौशल किरण ठाकुर ने किया और इसमें संकाय सदस्य प्रो. अंजू बाला, डॉ. प्रीति महाजन, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. आशमा गुप्ता, डॉ. कुसुम और शिवानी रैना ने भाग लिया। यह कार्यक्रम कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. शालू सम्याल के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top