HimachalPradesh

हरौली को 10.20 करोड़ की सौगात, उपमुख्यमंत्री ने किए उद्घाटन – शिलान्यास

शिलान्यास करते।उपमुख्यमंत्री।

ऊना, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरोली विधानसभा क्षेत्र में विकास की गति को नया आयाम देते हुए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने 10.20 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इनमें हरोली में नव स्थापित विद्युत मंडल के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता कार्यालय का लोकार्पण शामिल है, जिससे लगभग 44,000 लोगों को लाभ मिलेगा।

उपमुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के उपमंडल टाहलीवाल में सहायक अभियंता कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने 4.64 करोड़ रुपये की लागत से हरोली खड्ड पर पंजावर-बाथड़ी लिंक रोड पर 36 मीटर लंबे पुल का भूमि पूजन भी किया। इसके साथ ही 3.82 करोड़ रुपये की लागत से चंदपुर खड्ड पर एक अन्य पुल का भूमि पूजन और 1.73 करोड़ रुपये की लागत से 34.55 मीटर लंबे आरसीसी पुल का लोकार्पण किया गया।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र अब प्रदेश में प्रगति का आदर्श मॉडल बन चुका है। उन्होंने कहा, हम हरोली को आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए तैयार कर रहे हैं, जहां स्थायी विकास होगा।

उन्होंने कहा कि जलशक्ति विभाग की 28 करोड़ रुपये की 4 महत्वपूर्ण परियोजनाएं हरोली में तेजी से चल रही हैं। इसके अलावा, हरोली में 10 करोड़ रुपये की एक नई जल परियोजना भी प्रगति पर है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरोली में 5 करोड़ रुपये की लागत से एक ऑटोमेटिक वाहन परीक्षण केंद्र स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा, 8 करोड़ रुपये की लागत से ट्रैफिक पार्क और 7 करोड़ रुपये से विश्राम गृह का निर्माण कार्य चल रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस विकास के लिए काम करती है, जबकि विपक्ष इसे राजनीति के चश्मे से देखता है। कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष विनोद कुमार बिट्टू ने उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया।

—————

(Udaipur Kiran) / विकास कौंडल

Most Popular

To Top