Chhattisgarh

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव 13 नवंबर को

रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव तिथि घोषणा

रायपुर, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।केंद्रीय चुनाव आयोग ने मंगलवार को रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर उप चुनाव की घोषणा कर दी है। इस सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा और और 23 नवंबर को महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजों के साथ ही यहां के नतीजा भी आएगा। यह सीट भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई है।

भाजपा के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के रायपुर से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था।जिसके बाद यहां उपचुनाव की स्थिति बनी है। वर्ष 2023 में भाजपा ने यहां बड़ी जीत हासिल की थी। बृजमोहन अग्रवाल 1990 से 2023 तक लगातार रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से आठ विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने कांग्रेस के महंत रामसुंदर दास को 60 हजार से भी ज्यादा वोटों से चुनाव हराया था।

रायपुर दक्षिण विधानसभा उप चुनाव के लिए भाजपा से पूर्व सांसद सुनील सोनी, सुभाष तिवारी और संजय श्रीवास्तव का नाम चल रहा है। कांग्रेस से कन्हैया अग्रवाल, प्रमोद दुबे, सन्नी अग्रवाल, आकाश शर्मा का नाम सामने आया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी भी दिल्ली से ही तय होगा।

(Udaipur Kiran) / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top