Uttar Pradesh

बलिया में विकसित होगा औद्योगिक क्षेत्र

समीक्षा बैठक करते प्रभारी मंत्री

बलिया, 15 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।

जिले के विकास को नए पंख लगने वाले हैं। एक बड़े क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। पहले से मौजूद छोटे-बड़े औद्योगिक क्षेत्र को मुख्य सड़कों से जोड़ा जाएगा। इसके लिए कार्ययोजना शीघ्र तैयार की जाएगी।

प्रदेश के आयुष राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) व जिले के प्रभारी मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालू ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार देररात्रि तक लोक निर्माण विभाग के सभी कार्यों की समीक्षा तथा वित्तीय वर्ष 2024-25 की कार्ययोजना के संबंध में बैठक की। उन्होंने कहा कि उद्योग के बिना क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता। उद्योग से रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। प्रभारी मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से कहा कि शहर के अंदर जाम वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर सड़क निर्माण की कार्ययोजना बनाएं। जिससे जाम की समस्या का समाधान हो सके।

उन्होंने कहा कि जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों की सड़कों का सर्वे कराने का निर्देश दिया। इसके अलावा बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सीसी रोड बनाने को कहा। प्रभारी मंत्री ने जनपद में सभी ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर उन्हें सुधारने का भी निर्देश दिया। समय सीमा के अंतर्गत जनपद के सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने तथा सर्वाधिक क्षतिग्रस्त सड़क को सबसे पहले गड्ढा मुक्त करने को कहा। पाथवे, सड़कों के किनारे वृक्षारोपण, प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी, माझी तथा जनेश्वर मिश्र सेतु के अंतिम छोर पर गेट के निर्माण के कार्य को कार्ययोजना में शामिल करने का भी निर्देश प्रभारी मंत्री ने दिया।

उन्होंने कहा कि शंकरपुर से विश्वविद्यालय तक आने वाली सड़क का प्रस्ताव भी कार्ययोजना में शामिल किया जाय, जिससे छात्र-छात्राओं को आने-जाने में सुगमता हो सके। उन्होंने कहा कि जनपद की दोनों राष्ट्रीय राजमार्गों को भी आपस में जोड़ने की कार्यवाही किया जाय। उन्होंने कहा कि पोल शिफ्टिंग के अंतर्गत टीडी कॉलेज से बहादुरपुर तक के पोल शिफ्टिंग का कार्य लिया जाय। माल्देपुर से लेकर कदम चौराहा तक बनाई जा रही सड़क को कहीं चौड़ा-कहीं पतला न बनाया जाय, सड़क को एक समान रूप से बनाया जाय। सांसद सनातन पाण्डेय ने गोपालपुर क्षेत्र के सड़कों का निर्माण कार्य कराने का प्रस्ताव दिया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय यादव, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लाक्षकार, मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज सहित आदि उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / नीतू तिवारी

Most Popular

To Top