West Bengal

शुभेंदु अधिकारी ने किया ‘दुर्गा पूजा कार्निवल’ के बहिष्कार का आह्वान

पश्चिम बंगाल विधानसभा मैं विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी

कोलकाता, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार द्वारा आयोजित ‘दुर्गा पूजा कार्निवल’ के बहिष्कार का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह विरोध राज्य में महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा और आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई दुष्कर्म-हत्या के मामले पर जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए जरूरी है।

अधिकारी ने कहा कि इस मुद्दे पर मंगलवार शाम को एक रैली का आयोजन किया जाएगा, जिसमें किसी भी राजनीतिक दल का झंडा इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, यह रैली महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के समर्थन में निकाली जा रही है। हम लोगों से अपील करते हैं कि वे इस रैली में शामिल हों। रैली कॉलेज स्क्वायर से एस्प्लेनेड तक निकाली जाएगी।

शुभेंदु अधिकारी ने राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्निवल पर सवाल उठाते हुए कहा, हिंदू रीति-रिवाजों में दुर्गा पूजा के दौरान किसी भी प्रकार के कार्निवल का उल्लेख नहीं है। हमें नहीं पता कि राज्य सरकार यह विचार कहां से मिला। हम मानते हैं कि इस कार्निवल का बहिष्कार करना जरूरी है, ताकि जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन के प्रति समर्थन दिखाया जा सके।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार 2016 से रेड रोड पर इस कार्निवल का आयोजन करती आ रही है, जो बंगाल के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के समापन का प्रतीक है। इस वर्ष कार्निवल का आयोजन बुधवार को होना है।

इस बीच, आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ हुई वारदात के बाद शुरू हुआ आंदोलन एक बार फिर से जोर पकड़ने लगा है। जूनियर डॉक्टरों का ‘अनशन’ आज दसवें दिन में प्रवेश कर चुका है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, दो और डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ गई है, जिनमें से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस अनशन में अब सात डॉक्टर शामिल हो चुके हैं, जिनमें एक डॉक्टर ने आज दोपहर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज के ईएनटी विभाग से अनशन में भाग लिया।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top