HEADLINES

जयपुर-कुल्लू हवाई सेवा शुरू, 56 यात्रियाें काे लेकर कुल्लू पहुंची पहली उड़ान

हवाई सेवा शुरू

कुल्लू, 14 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । जिला कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डा से अब राजस्थान के जयपुर के लिए विमान सेवा शुरू हो गई है। सोमवार को

जयपुर से 56 यात्रियों को लेकर पहली उड़ान भुंतर पहुंची और यहां से 21 यात्रियों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई। यह हवाई उड़ान हफ्ते में दो दिन होगी। इससे राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार को भी काफी फायदा मिलेगा और सैलानियों को काफी कम कीमत में हवाई उड़ान का भी मजा मिलेगा।

एलाइंस एयर के स्थानीय मैनेजर मनीष ने बताया कि पिंक सिटी के लिए नई हवाई सेवा आरंभ हो गई है और हफ्ते में दो दिन सेवा मिलेगी।उन्होंने बताया कि इस मार्ग पर विमान सेवा सोमवार और बुधवार को मिलेगी और 55 मिनट के सफर में एलायंस एयर का 71 सीटर विमान जयपुर से सुबह 8:20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 10:15 पर लैंड करेगा। 20 मिनट रुकने के बाद 10:35 बजे सुबह वापस उड़ान भरेगा और 12:40 पर जयपुर पहुंचेगा।

भुंतर हवाई अड्डा से मात्र 2500 रुपये में सैलानी अब जयपुर का सफर पूरा कर पाएंगे। इससे पहले राजस्थान के जयपुर जाने के लिए यात्रियों को टैक्सी का सहारा लेना पड़ता था और टैक्सी में उन्हें 35 हजार से अधिक का किराया खर्च करना पड़ता था। अब भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने इस हवाई सेवा को शुरू किया है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से यात्री जयपुर से कुल्लू और कुल्लू से जयपुर का सफर कम समय और कम पैसों में कर सकेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / जसपाल सिंह

Most Popular

To Top