HimachalPradesh

मंडी के जागृति कला मंच की मुंबई में वेदा कुनबा ऑडिटोरियम में प्रस्तुति

मंडी, 13 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मंडी शहर की संस्था जागृति कलामंच की ओर से धर्मवीर भारती द्वारा लिखित नाटक अंधायुग से अश्वथामा नाटक की ध्वनि और प्रकाश गजब के संगम से बेहतरीन प्रस्तुति दी गई। मंडी के मशहूर कलाकार गगन प्रदीप के निर्देशन में इस प्रभावशाली नाटक का मंचन मुंबई के वेदा कुनबा ऑडिटोरियम में किया गया।

गगन प्रदीप ने बताया कि उनके द्वारा निर्देशित नाटक अश्वथामा एक महत्वपूर्ण और शक्तिशाली प्रस्तुति है, जो महाभारत के एक महत्वपूर्ण पात्र अश्वथामा की कहानी को दर्शाती है। उन्होंने बताया कि महाभारत के अठारहवें दिन के युद्ध के अंतिम दिन की कहानी पर आधारित नाटक अश्वथामा लाईट एंड साउंड पर आधारित इस प्रस्तुति का मंचन मुंबई में वेदा कुनबा ऑडिटोरियम में जगृति कला मंच द्वारा किया गया। यह नाटक धर्मवीर भारती के अंधायुगष् पर आधारित है जिसमें अश्वथामा के दृष्टिकोण से महाभारत की कहानी दिखाई गई है।

उन्होंने बताया कि नाटक में अश्वथामा की भूमिका में मुख्य कलाकार ने अपनी प्रतिभा दिखाई। जिसमें उन्होंने दुर्योधन और भीम के बीच के युद्ध को छल से जीतने की कहानी को दर्शाया। नाटक में अश्वथामा की इच्छा सेनापति बनने की और युद्ध में आगे बढऩे की कोशिश को भी दिखाया गया है।

गगन प्रदीप ने बताया कि मुंबई के दिग्गज कलाकारों ने इस नाटक की सराहना की तथा इसके और शोज होने की मांग की। गगन प्रदीप के निर्देशन में बनाए गए इस नाटक में मुंबई के प्रतिभाशाली कलाकारों ने अपनी प्रतिभा दिखाई है। मंडी स्कूल और डीएवी कॉलेज से पास आउट हुए कलाकारों ने इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने बताया कि नाटक की तैयारी में कलाकारों ने बीस दिनों में भरपूर मेहनत की है, जो उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण को दर्शाती है।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा

Most Popular

To Top