Uttrakhand

हरिद्वार जिला कारागार से दो कैदी फरार

जिला जेल से फरार कैदी

-जेल में चल रही रामलीला का फायदा उठाया

हरिद्वार, 12 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । हरिद्वार ज़िला कारागार में चल रही रामलीला का फायदा उठाकर दो कैदी फरार हो गए है। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। जेल प्रशासन पर कैदियों पर कड़ी निगरानी और सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हरिद्वार पुलिस दोनों फरार कैदियों की तलाश में जुट गई है।

हरिद्वार जिला कारागार से दो कैदियों के फरार होने की खबर सामने आई है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ज़िला कारागार में रामलीला चल रही थी।इन दिनों जेल में हाई सिक्योरिटी बेरेक्स का निर्माण कार्य भी कराया जा रहा है। इसके चलते कारागार में एक सीढ़ी लगी हुई थी जहां से दोनों कैदी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए।

सूत्रों की मानें तो जेल से फरार हुआ एक कैदी वाल्मीकि गैंग का है और हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। जब कि दूसरा कैदी किडनैपिंग के मामले में जेल में था।

फिलहाल,इन दोनों के भागने से जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। सवाल यह है कि जिले की सबसे सुरक्षित जेल से कैदी कैसे फरार हो गए।

इस मामले में जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि जेल प्रशासन की इस लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल सूचना मिलते ही जिला कारागार पहुंचे। उन्होंने बताया कि इसमें कैदी पंकज निवासी रुड़की और दूसरा रामकुमार निवासी गोंडा, उत्तर प्रदेश शामिल है। इसमें कैदी पंकज हत्या के मामले में आजीवन कारावास काट रहा था, जबकि रामकुमार अपहरण के मामले में बंद विचाराधीन कैदी है।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top