Chhattisgarh

छात्र से गाली-गलौज कर चप्पल से पिटाई, मामला देहली पब्लिक स्कूल का

सिटी कोतवाली धमतरी।

धमतरी, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । नैनीताल घूमकर वापस आने के दौरान कक्षा 10वीं के एक छात्र को ट्रेन के भीतर स्कूल के आईटी हेड ने गाली-गलौज कर पहले थप्पड़ जड़ा। फिर पास में बैठे अपने पुत्र कक्षा तीसरी के छात्र से चप्पल से पिटाई कराया। घटना का वीडियो प्रसारित होने के बाद पीड़ित छात्र के माता-पिता ने कुरुद पुलिस में मामले की शिकायत की है। इधर स्कूल प्रबंधन अपने स्कूल स्टाफ आईटी हेड के खिलाफ छात्र से मारपीट करने के मामले में थाने में रिपोर्ट दर्ज करा ली है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। दूसरी ओर छात्र से मारपीट करने वाले स्कूल के आईटी हेड अपने सात वर्षीय पुत्र के साथ दो विद्यार्थियों द्वारा कैंप में छेड़खानी करने का आरोप लगाकर कलेक्टर व जिला बाल संरक्षण विभाग में शिकायत की है।

अर्जुनी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धमतरी-रायपुर रोड स्थित देहली पब्लिक स्कूल सांकरा-धमतरी के कक्षा छठवीं से 12वीं तक के 169 विद्यार्थी 30 सितंबर से एजुकेशनल टूर पर नैनीताल गए हुए थे। वहां से कैंप आयोजित कर सभी विद्यार्थी व स्कूल स्टाफ ट्रेन से वापस आ रहे थे। आठ अक्टूबर को ट्रेन पर डीपीएस स्कूल के आईटी हेड श्रीमाली राय ने कक्षा 10वीं के छात्र से गाली-गलौज कर जमकर थप्पड़ मारा। इसके बाद पास के सीट पर बैठे अपने पुत्र कक्षा तीसरी के छात्र से चप्पल उठाकर 10वीं के छात्र की पिटाई करा दिया। इस दौरान पूरे मामले की किसी ने ट्रेन के अंदर ही वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। वीडियो किसी तरह पीड़ित छात्र के पालक तक पहुंचे, तो उनके माता-पिता ने कुरुद थाना पहुंचकर घटना की शिकायत की। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। इस संबंध में कुरूद एसडीओपी रागिनी मिश्रा ने बताया कि छात्र के साथ स्कूल स्टाफ द्वारा मारपीट करने की शिकायत पालक ने की थी, चूंकि स्कूल अर्जुनी थाना अंतर्गत आता है इसलिए डीपीएस सांकरा स्कूल के प्रबंधन ने अर्जुनी थाना पहुंचकर छात्र से मारपीट करने वाले आईटी हेड श्रीमाली राय के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मेरे बच्चे के साथ की गई छेड़खानी: आईटी हेड श्रीमाली राय ने इंटरनेट पर प्रसारित वीडियो में आरोप लगाया है कि कैंप में कक्षा 10वीं के दो छात्रों ने मिलकर उनके आठ वर्षीय पुत्र के साथ छेड़खानी की है। इससे आक्रोश में आकर उसने इस घटना को अंजाम दिया है। साथ ही उन्होंने अपने बच्चे के साथ छेड़खनी करने वाले कक्षा 10वीं के दोनों छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। दोनों विद्यार्थियों ने मेरे बच्चे के साथ कैंप में ऐसा कृत्य किया है कि कुछ बताया नहीं जा सकता। इसकी शिकायत उन्होंने ने कलेक्टर, स्कूल प्रबंधन और जिला बाल न्यायालय समेत अन्य जगह कर कार्रवाई की मांग की है।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top