Uttrakhand

जिला प्रशासन व एनबीटी के सहयोग से चल रही पुस्तक प्रदर्शनी का हुआ समापन

पुस्तक प्रदर्शनी
पुस्तक प्रदर्शनी

चम्पावत, 10 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राजकीय इण्टर कॉलेज बाराकोट में राष्ट्रीय पुस्तक न्यास एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में विद्यार्थियों के लिए लगायी गई पुस्तक प्रदर्शनी का समापन हाे गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य आशीष ओली ने छात्र–छात्राओं को पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि पुस्तक हमारी सबसे अच्छी मित्र हैं। जिला प्रशासन के सहयोग से एनबीटी द्वारा लगायी गई पुस्तक प्रदर्शनी विद्यालय के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि पुस्तकें छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए अत्यंत उपयोगी है।

आदर्श चम्पावत के समन्वयक इंद्रेश लोहनी ने मुख्यमंत्री के पुस्तकों के प्रति लगाव और बुके की जगह बुक के प्रेरणा वाक्य के साथ बताया कि आज पुस्तक प्रदर्शनी का समापन हो गया है। उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम जीजीआईसी चम्पावत, नर्सिंग कॉलेज चम्पावत, जीआईसी लोहाघाट, जीआईसी पाटी एवं जीआईसी बारकोट में जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे जी के मार्गदर्शन में एनबीटी के सहयोग से पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित की गयी।

उन्होंने एनबीटी के शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्य की सराहना की और कहा कि जनपद चम्पावत को आदर्श चम्पावत बनाने हेतु समय–समय पर इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे।

एनबीटी प्रतिनिधी उपेन्द्र सिंह ने बताया कि 55 भाषाओं में ट्रस्ट द्वारा पुस्तकें प्रकाशित की जाती हैं और भारतीय भाषा के साथ–साथ विदेशी भाषा में भी पुस्तकें प्रकाशित की जाती है। उन्होंने जिलाधिकारी के सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया।

प्रदर्शनी में आदर्श यूकॉस्ट प्रतिनिधि संतोष कर्नाटक, रीड्स सामाजिक संस्था की दीपिका भट्ट, मीनू गोस्वामी, मिताली भट्ट, पूनम भट्ट, वी के सिंह, माधवानंद भट्ट, हेमा जोशी, तुलसी गोस्वामी, एनबीटी के उपेन्द्र सिंह, प्रेम चन्द्र, आदि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राजीव मुरारी

Most Popular

To Top