Madhya Pradesh

राजगढ़ः विहिप दुर्गावाहिनी मातृशक्ति ने किया शस्त्र पूजन, निकाली मान वंदना यात्रा

मातृशक्ति ने किया शस्त्र पूजन, निकाली मान वंदना यात्रा

राजगढ़, 9 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । विहिप दुर्गावाहिनी मातृशक्ति ने बुधवार को ब्यावरा नगर की अग्रवाल धर्मशाला में शस्त्र पूजन कर नारी तू नारायणी का संदेश दिया, साथ ही सशक्तिकरण का परिचय देते हुए नगर में मान वंदना यात्रा निकाली जो शहर के प्रमुख मार्गाें से होते हुए पुनः धर्मशाला में पहुंची। नगर में मान वंदना यात्रा का जगह-जगह पुष्पवर्षा कर सत्कार किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में भगवान श्रीराम और देवी मां की पूजा-अर्चना की गई साथ ही नारी तू नारायणी का संदेश देते हुए शस्त्रों का पूजन किया गया।

इस मौके पर मुख्य वक्ता दुर्गावाहिनी प्रांत संयोजिका सत्या कीर्ति राणे ने कहा कि दुर्गावाहिनी मातृशक्ति का ऐसा आयाम है जो हिन्दू समाज की बहनों के बीच संगठन की सेवा, सुरक्षा, संस्कार के आदर्श वाक्य के साथ हिन्दू युवतियों को सशक्त बनाने और हिन्दू बेटियों की रक्षा के लिए संकल्पबद्व व कार्यरत है। उन्होंने कहा कि रानी देवी दुर्गावती की पंचशतीवर्ष व पुण्यश्लोका देवी अहिल्याबाई होल्कर की त्री शताब्दी वर्ष के निमित्त शक्ति उपासना के पर्व और शारदीय नवरात्रि के अवसर पर दुर्गावाहिनी मातृशक्ति द्वारा शस्त्र पूजन कर मान वंदना यात्रा निकाली जा रही है जिसमें हिन्दू बहनें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है।

मान वंदना यात्रा में दुर्गावाहिनी बहनें सफेद सलवार-कुर्ती,केसरिया दुपट्टा और सिर पर साफा बांधकर शामिल हुई। यात्रा अग्रवाल धर्मशाला से शुरु हुई जो नगर के कृष्णापुरा मार्ग, सुठालिया रोड़, मैन मार्केट, जगात चैक, पीपल चैराहे से होकर पुनः धर्मशाला पहुंची जहां यात्रा का समापन किया गया। मान वंदना यात्रा में शामिल बहनों ने अपने करतब दिखाए साथ ही यात्रा का जगह-जगह सामाजिक, धार्मिक व राजनीति संगठनों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर रीना शिवहरे और अध्यक्षता पुष्पा पंवार ने की साथ ही मातृशक्ति प्रांत सहसंयोजिका रिंकू सुनेरी, दुर्गावाहिनी जिला संयोजिका रीना चैधरी, वर्षा मंगल, अनीता सोनी, पिंकी, सुमन कुशवाह, निशा कुशवाह, हर्षिता अहिरवार, इशिता अहिरवार, शिवानी तिवारी और बड़ी तादाद में क्षेत्र की बहनें शामिल रही।

—————

(Udaipur Kiran) / मनोज पाठक

Most Popular

To Top