CRIME

बर्तन में थूककर चाय बनाने वाले दो मुस्लिम युवक गिरफ्तार, मसूरी में चलाते हैं दुकान

पुलिस गिरफ्त में आराेपित।

– उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरगंज के रहने वाले हैं दोनों आरोपित, दो दिन से थे फरार

– लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने के साथ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास

देहरादून, 09 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मसूरी में एक चाय की दुकान पर बर्तन में थूककर चाय बनाने की घटना सामने आई है। ये हरकत चाय-मैगी की दुकान चलाने वाले दो मुस्लिम युवकों की है। ये दोनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरगंज के रहने वाले हैं। ये दोनों लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने के साथ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि पुलिस ने फरार चल रहे दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, बीते आठ अक्टूबर को हिमांशु बिश्नोई पुत्र संजय बिश्नोई निवासी मकान नंबर 310 अपर नेहरू ग्राम थाना रायपुर देहरादून ने कोतवाली मसूरी में पुलिस को एक वीडियो उपलब्ध कराया, जो उसने कुछ दिन पूर्व मसूरी घूमने के दौरान लाइब्रेरी चौक के पास बनाया था। वीडियो में लाइब्रेरी चौक के पास लगी एक रेहड़ी में दो युवक चाय, मैगी व अन्य सामान बेच रहे हैं। उनमें से एक युवक चाय बनाने से पहले चाय के बर्तन में बार-बार थूकता हुआ दिखाई दिया। इस संबंध में हिमांशु बिश्नोई की तहरीर पर पुलिस ने दोनों युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

आरोप है कि उक्त युवकों ने लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने के साथ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए भड़काने का प्रयास किया है। घटना की गंभीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक मसूरी को निर्देशित करते हुए टीम गठित किया। दोनों अभियुक्त नौशाद पुत्र शेर अली व हसन अली पुत्र शेर अली जमशेर कालोनी खतौली जनपद मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के मूल निवासी थे। ये दोनों गड्डी खाना किताबघर मसूरी देहरादून में रहते थे। घटना के बाद से ही दोनों मसूरी से फरार थे। आखिरकार पुलिस ने बुधवार को दोनों अभियुक्तों को आशारोडी के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / कमलेश्वर शरण

Most Popular

To Top