Madhya Pradesh

उमरियाः जिला पंचायत सीईओ ने चार पंचायत सचिवों को भेजा जेल

उमरिया, 8 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में लापरवाही करने पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया ने चार पंचायत सचिवों को एक माह की जेल की सजा सुनाई है। सीईओ ने मंगलवार को स्वयं के न्यायालय में सजा सुनाकर चारों को सीधे जेल भेज दिया। बताया गया कि सभी पर शासकीय योजनाओं में पैसे आहरण करने का आरोप लगा हुआ है।

इन सचिवों पर करवाई

उमरिया पंचायत विभाग मे कार्ययोजना के अनुरूप विभिन्न निर्माण कार्यों में बिना कार्य किये पैसे आहरण करने के मामले में उमरिया जिला पंचायत सीईओ ने यह कार्रवाई की है। बडेरी अचला हर्रवाह धमनी के पंचायत सचिव संतोष राय, कल्याण सिंह, सुभाष चंद्र और मानसिंह को जेल भेज दिया है।

पंचायत सचिवों को जेल भेजने के मामले में जिला पंचायत सीईओ अभय सिंह ने बताया कि जेल भेजे गए सचिव कार्य योजना के अनुरूप काम नहीं कर रहे थे और यह पंचायत में बिना काम किए ही पैसे का आहरण कर लिया था, जिसके लिए इन पंचायत सचिव को नोटिस भी दिया गया था। कल्याण सिंह, (पंचायत सचिव) तत्कालीन ग्राम पंचायत गोपालपुर, जनपद पंचायत करकेली द्वारा वसूली योग्य 33748.00 (शब्दों में राशि रुपये तैंतीस हजार सात सौ अडतालीस मात्र) राशि जमा नहीं करने और मान सिंह, (पंचायत सचिव) तत्कालीन ग्राम पंचायत बडखेरा-16, जनपद पंचायत करकेली व्दारा वसूली योग्य 532062 रुपये का मामला था।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top