Uttar Pradesh

स्वास्थ्य अधिकारी ने 180 झोलाछाप डॉक्टरों की सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपी

स्वास्थ्य अधिकारी ने 180 झोलाछाप डॉक्टरों की सूची मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपी

मुरादाबाद, 08 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्साधिकारी द्वारा आयुष डॉक्टरों के सत्यापन को गठित की गई टीमों ने सर्वे करके मुरादाबाद जनपद में लोगों का इलाज कर रहे 180 झोला छापों को ढूंढ़ा। मंगलवार को सभी झोलाछापों की सूची उनके नाम व पते के साथ मुख्य चिकित्सा डॉ.कुलदीप सिंह को सौंपी गई है।

मंगलवार को क्षेत्रीय चिकित्साधिकारी डॉ.अमरदीप सिंह नायक ने बताया कि टीमों के सर्वे में मुरादाबाद जिले में बड़ी संख्या में झोलाछाप अस्पताल चलाते मिले। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.कुलदीप ने इन सभी झोलाछापों के विरुद्ध कार्रवाई करने का अभियान शुरू कर दिया है।

आयुष डॉक्टरों के पंजीकरण की प्रक्रिया को सख्त कर दिया गया :

बड़ी संख्या में आयुष डॉक्टरों के फर्जी साबित होने के बाद क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा आयुष डॉक्टरों के पंजीकरण की प्रक्रिया को सख्त कर दिया गया है। क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी चिकित्साधिकारी डॉ.अमरदीप सिंह नायक ने मंगलवार को बताया कि आयुष चिकित्सक के तौर पर पंजीकृत होने के लिए आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को सत्यापन की कड़ी कसौटी से गुजारा जाएगा। उनके एक-एक दस्तावेज के साथ ही उनके चिकित्सा स्थल आदि का सख्ती का साथ सत्यापन करने के बाद ही उन्हें पंजीकृत किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल

Most Popular

To Top