Madhya Pradesh

ग्वालियरः लोकतंत्र सेनानी स्व. शंभू प्रसाद गुप्ता की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

ग्वालियरः लोकतंत्र सेनानी स्व. शंभू प्रसाद गुप्ता की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

ग्वालियर, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । लोकतंत्र सेनानी स्व. शंभू प्रसाद गुप्ता का रविवार की रात्रि लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उपनगर ग्वालियर के गदाईपुरा निवासी शंभू प्रसाद गुप्ता की पार्थिक देह की सोमवार को चार शहर का नाका स्थित मुक्तिधाम में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। इस अवसर पर राज्य शासन व जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम नरेन्द्र बाबू यादव ने उनकी पार्थिव देह पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही जिला पुलिस बल द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

स्व. शंभू प्रसाद गुप्ता जी की अंत्येष्टि में लोकतंत्र सेनानी संगठन के राष्ट्रीय सचिव मदन बाथम, संगठन के सीनीयर वाईस प्रेसिडेंट मोहन विटवेकर एवं राजेन्द्र सिंह आर्य आदि मौजूद रहे। संगठन के राष्ट्रीय सचिव बाथम ने कहा कि राज्य सरकार ने आपातकाल-1975 बंदियों को विशेष सम्मान दिया है। इसके लिए संगठन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के प्रति विशेष रूप से आभारी है।

ज्ञात हो कि राज्य शासन द्वारा जारी दिवंगत लोकतंत्र सेनानी की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि एवं अंत्येष्टि के निमित्त दस हजार रूपये की सहायता का प्रावधान किया है।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top