RAJASTHAN

आदमखोर तेंदुए का डर, स्कूल भी बंद

udaipur

उदयपुर, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । उदयपुर के गोगुंदा क्षेत्र में डर का सबब बना आदमखोर तेंदुआ अब तक पकड़ में नहीं आया है। प्रख्यात शूटर के लौट जाने के बाद वनकर्मी और पुलिस कर्मी उसकी तलाश में हैं, लेकिन वह लगातार छका रहा है। डर के साये में जी रहे ग्रामीणों की रात की नींदें हराम हो गई हैं। गत दस दिनों से क्षेत्र के स्कूल भी बंद पड़े हैं। इस बीच आदमखोर तेंदुए के राठौड़ों का गुड़ा गांव के अलावा जसवंतगढ़ के नांदेश्मा में देखे जाने की खबर मिली है।

गोगुंदा में एक दर्जन शूटर्स के साथ सौ से भी ज्यादा पुलिसकर्मी, वन कर्मी जंगल, खेतों में खड़ी ऊंची फसलों में ग्रामीणों के साथ मिलकर शातिर तेंदुए को पकड़ने के लिए जुटे हुए हैं, लेकिन चालाक हो चुका तेंदुआ अब उनके अंदर न घुसकर नजदीक से गुजर जाता है। ऐसे में सारी रणनीति विफल हो रही है।

बीती रात जसवंतगढ़ मार्ग पर नांदेश्मा क्षेत्र में चामुंडा माता मंदिर रोड पर कार सवार लोगों को तेंदुआ दिखाई दिया जो सड़क किनारे चल रहा था। जहां के कुछ ही दूरी पर गरबा कार्यक्रम चल रहा था। कार में सवार व्यक्ति ने तेंदुए का वीडियो बनाया। कार की हैडलाइट की रोशनी जैसे ही तेंदुए की आंखों में गिरी तो वह झाड़ियों में जा घुसा। जिस जगह तेंदुआ दिखाई दिया वह आदमखोर तेंदुए के प्रभाव से करीब तीस किलोमीटर की दूरी पर है।

इधर, रावलिया खुर्द पंचायत के गांव चुण्डावतों का गुड़ा गांव में सोमवार को तेंदुए ने वीरेंद्र सिंह के बाड़े में घुसकर दो बकरियों को मार डाला।

—————

(Udaipur Kiran) / सुनीता

Most Popular

To Top