Madhya Pradesh

इंदौरः बेसमेंट में संचालित दुकानों और अन्य व्यावसायिक संस्थानों को किया गया सील

बेसमेंट में संचालित दुकानों को सील करने की कार्रवाई

इन्दौर, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशानुसार इंदौर शहर में यातायात तथा पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जहाँ एक ओर अभियान चलाकर सड़क और फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं दूसरी ओर बेसमेंट में पार्किंग स्थल का अन्य व्यावसायिक उपयोग करने वालों के विरूद्ध भी प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। इसी सिलसिले में सोमवार को जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के संयुक्त दल द्वारा शहर के अनेक भवनों के बेसमेंट में स्थित दुकानों, व्यावसायिक संस्थानों को सील करने की बड़ी कार्रवाई की गई।

दरअसल, कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि बेसमेंट का उपयोग पार्किंग के लिए ही किया जाए। पार्किंग में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने पर कार्यवाही की जायेगी। बताया गया कि जिन भवनों की बेसमेंट में स्थित दुकानों और अन्य व्यावसायिक संस्थानों को सील किया जा रहा है, उन भवन संचालकों से पार्किंग की व्यवस्था करने के संबंध में शपथ पत्र लिया जा रहा है। शपथ पत्र में उन्हें पार्किंग की व्यवस्था के लिए समय-सीमा दी जा रही है। कलेक्टर आशीष ‍सिंह ने निर्देश दिए कि ‍निर्धारित समय-सीमा के पश्चात पार्किंग व्यवस्था नहीं करने पर आगामी कार्यवाही की जायेगी।

एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि सोमवार को कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर बड़ी कार्यवाही की गई। इसमें पारसमणी टावर/कॉम्प्लेक्स सुभाष चौक पानी की टंकी के पास पांच दुकानें सील की गई। इसी तरह 14 जूनी कसेरा बाखल में उज्जवल प्रकाशन और बत्रा कार्ड्स एंड आर्ट्स को सील किया गया। सुभाष चौक खजूरी बाजार में आर के नोट बुक, के.टी. इन्टरप्राइजेस और मुकेश पुत्र जमनालाल जोशी संस्थान को सील करने की कार्यवाही की गई। पार्श्वनाथ कॉम्प्लेक्स सुभाष चौक दुर्गा मंदिर के सामने राजवाड़ा के बेसमेंट में 20 दुकानें सील की गई। इसी प्रकार गोडाउन कॉम्प्लेक्स 242 तिलक पथ में इंद्रप्रस्थ कॉम्प्लेक्स के सामने राजवाड़ा के बेसमेंट में विपिन मोदी, पारस जैन, विजय सबलानी और शिव विनित रावत के संस्थान को सील किया गया। साथ ही बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने बेसमेंट में के एफ फर्निचर, होटल कंचन पैलेस, केशर श्री रेस्तरां और ए.आई.पी. दवाईयां संस्थान को सील करने की कार्यवाही की गई।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top