Uttrakhand

आवासीय 15 दिन और व्यावसायिक मानचित्रों को 30 दिन में पास करें: शहरी विकास मंत्री

सोमवार को विधान सभा स्थित सभागार कक्ष में प्रदेश के आवास मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल  हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक करते।

-मानचित्रों पर बार-बार आपत्ति न लगाएं

देहरादून, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद ने सोमवार को एकल आवासीय और गैर एकल आवासीय मानचित्रों के पास करने के कार्य की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने आवासीय मानचित्रों को 15 दिन के भीतर और व्यावसायिक मानचित्रों को 30 दिन में पास करने के निर्देश दिए।

प्रदेश के आवास मंत्री डॉ. प्रेम चन्द अग्रवाल सोमवार को विधानसभा के सभागार कक्ष में हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के कार्यों की

समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान मंत्री ने कहा कि जिन मानचित्रों में कमियां पाई जाती हैं, उन मानचित्रों पर बार-बार आपत्ति न लगाते हुए केवल एक बार ही आपत्ति लगाकर उसका निष्तारण कर लिया जाए और मानचित्रों को निरस्त करने के कारणों का स्पष्टता से उल्लेख किया जाए।

मंत्री ने अवस्थापना के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि एचआरडीए की ओर से अवस्थापना मद में अनेक कार्य किये जा रहे हैं, जिनमें से कई कार्य पूर्ण हो चुके हैं। शेष कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

शहरी विकास मंत्री ने एचआरडीए की ओर से किये जा रहे पार्कों के निर्माण और निर्मित प्लॉटों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निर्मित प्लॉट विभाग की सम्पत्ति को जल्द से जल्द विक्रित करने के लिए विभाग की ओर से आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

ड्रोन के माध्यम से अनधिकृत कॉलोनियों पर रखे नजर

मंत्री ने अनधिकृत कॉलोनियों के संबंध में भी अधिकारियाें से जानकारी ली और ड्रोन के माध्यम से भी अनधिकृत कॉलोनियों पर नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पूर्व में विकसित अनधिकृत कॉलोनियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। इस तरह की अनधिकृत कॉलोनियों का निर्माण न हो सके, इसके लिए विभाग की ओर से आवश्यक कदम उठाए जाएं। इस अवसर पर बैठक में उपाध्यक्ष, एचआरडीए, अंशुल, सचिव, एचआरडीए, उत्तम सिंह चौहान, ईई, एचआरडीए, टीपी नौटियाल सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top