Uttar Pradesh

पर्यटन एवं संस्कृति विभाग की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, सीडीओ ने वेतन रोकने के दिए निर्देश

बैठक लेते अधिकारी

फिरोजाबाद, 07 अक्तूबर (Udaipur Kiran) । जिला पर्यटन एवं संस्कृति की बैठक में सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी अनुपस्थित अधिकारियों को लेकर खासा नाराज नजर आए। उन्होंने अनुपस्थित अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में जिला पर्यटन एवं संस्कृत परिषद की बैठक आयोजित की गई। मुख्य विकास अधिकारी इस बात पर खासे नाराज दिखें की कुछ अधिकारी इस महत्वपूर्ण बैठक में अनुपस्थित हैं। उन्हाेंने अनुपस्थित लोगों के वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद की एक ऐसी पुस्तिका बननी चाहिए, जिसमें जनपद के सभी पर्यटन स्थल उल्लेखित हो, जिससे आने वाले पर्यटक आसानी से जनपद के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें और वहां पर जाकर भ्रमण कर सकें। इस पुस्तिका का निर्माण कुछ इस तरीके से हो जिसमें पौराणिक, आध्यात्मिक जैसे सभी दर्शनीय स्थल अंकित हो। इस समय जनपद में पर्यटन विभाग की कुल 42 योजनाएं संचालित हैं, जिसमें तीन का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है और बाकी सभी को शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐसे स्थल जहां पर ज्यादा भीड़ होती है वहां पर कॉरिडोर का निर्माण किया जाए, जिससे भगदड़ इत्यादि न होने पाए। उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण घाटों पर पर्यटन विभाग द्वारा लाइट, बेंच और छायादार शेड का निर्माण किया जाए। जगह-जगह जनपद में पर्यटन स्थलों का साईंनेज लगा होना चाहिए, जिससे पर्यटन स्थलों के बारे में दूर से ही जानकारी प्राप्त की जा सके। साथ ही मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि पर्यटन स्थलों को ऐसे बनाएं जो लोगों को आकर्षित करें।

(Udaipur Kiran) / कौशल राठौड़

Most Popular

To Top