HEADLINES

रोटी, बेटी और माटी बचाने के लिए झारखंड में एनआरसी लागू करेगी भाजपा की सरकार : शिवराज

केंद्रीय मंत्री एवम झारखंड भाजपा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान का फाइल फाेटाे

रांची, 7 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । केंद्रीय मंत्री एवं झारखंड भाजपा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने साेमवार काे हेमंत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के संरक्षण में बांग्लादेशी घुसपैठिए बढ़ रहे हैं। संथाल परगना क्षेत्र में घुसपैठ के कारण डेमोग्राफी में बड़ा परिवर्तन आया है। आदिवासी आबादी 44 प्रतिशत से घटकर 28 प्रतिशत पहुंच गई। इसके अतिरिक्त सामान्य आबादी भी प्रभावित हुई है।

शिवराज ने कहा कि घुसपैठिए अब आदिवासी बेटियों से शादी कर स्थानीय सरकार पर भी कब्जा कर रहे। उन्होंने कहा कि आज राज्य में सिर्फ मुख्यमंत्री बनाने या सत्ता परिवर्तन की लड़ाई नहीं है, बल्कि राज्य की रोटी मतलब रोजगार, माटी मतलब जमीन और बहन बेटियां, तीनों को बचाने लड़ाई है। उन्हाेंने कहा कि भाजपा का विस्तृत घोषणा पत्र जारी होगा । भाजपा राज्य में एनडीए सरकार बनते ही एनआरसी लागू कर घुसपैठियों की पहचान करेगी और चुन चुन कर देश से बाहर निकालेगी।

शिवराज ने कहा कि राज्य सरकार के संरक्षण में बांग्लादेशी घुसपैठियों के आधार कार्ड बनाए जा रहे और वोटर लिस्ट में नाम जोड़े जा रहे। यह सब वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति के कारण हो रहा। उन्होंने कहा कि घुसपैठिए आते हैं और यहां बसते हैं। आदिवासी बहन-बेटियों से शादी करते है और उनकी जमीन हड़पते हैं। साथ ही कहा कि रुबिका पहाड़िया जैसी बेटी की टुकड़ों में काटकर निर्मम हत्या हुई है। अंकिता को जलाकर मार दिया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top