Uttrakhand

एसडीएम के आश्वासन के बाद छात्रों का आमरण अनशन हुआ समाप्त

पोखरी में आमरण अनशन पर बैठे छात्रों को जूस पिलाकर आमरण अनशन समाप्त करवाते हुए।

गोपेश्वर, 07 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर चमोली जिले के पोखरी महाविद्यालय के छात्रों की ओर से तहसील परिसर में चार दिनों से चल रहा आमरण अनशन सोमवार को उप जिलाधिकारी पोखरी के आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया है। आमरण अनशन पर बैठे छात्रों को एसडीएम ने जूस पिलाकर उनका आमरण अनशन समाप्त करवाया।

गौरतलब है कि महाविद्यालय पोखरी में स्नातक स्तर एवं पीजी स्तर पर विषयों की स्वीकृति और शिक्षकों की नियुक्ति और महाविद्यालय के मुख्य रास्ते पर सीसी मार्ग बनाने को लेकर चार अक्टूबर से छात्रों की ओर से तहसील परिसर में आमरण अनशन किया जा रहा था। सोमवार को उपजिलाधिकारी कमलेश मेहता ने छात्रों की मांगों के निराकरण को लेकर आश्वासन दिया‌ है। इसके बाद भूख हड़ताल पर बैठे छात्र मोहित और संदीप नेगी को उपजिलाधिकारी ने जूस पिलाकर आमरण अनशन समाप्त कराया।

प्राचार्य नन्दकिशोर चमोला ने कहा कि छात्र की जो चार सूत्रीय मांग को शासन को भेज दिया जाएगा, जिससे इन मागों का निराकरण जल्द हो सकें।

इस इस अवसर पर थानाध्यक्ष विनोद चौरसिया, नायब तहसीलदार अनुराग शर्मा, एडवोकेट श्रवण सती, छात्र नेता सचिन नेगी, सौरभ रमोला, अर्पित खत्री, लक्ष्मी, शाहिल कुमार आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top