Uttar Pradesh

रायबरेली में रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का ढेर देख लाेकाे पायलट ने राेकी ट्रेन, हादसा टला

स्टेशन के पहले रुकी ट्रेन

रायबरेली, 07 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । रायबरेली जनपद में लोको पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा रेल हादसा टल गया। रविवार की देर शाम रेलवे ट्रैक पर मिट्टी का बड़ा ढेर देख लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी और अधिकारियों की इसकी सूचना दी। हालांकि इसमें किसी तरह की साज़िश से अधिकारियों ने इंकार किया है।

दरअसल यहां पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसमें रात के समय डंपर से मिट्टी ढुलाई का काम किया जाता है। ग्रामीणों के अनुसार रविवार की देर शाम भी एक चालक डंपर से मिट्टी लेकर जा रहा था। अचानक चालक रेलवे ट्रैक पर मिट्टी डालकर खीरों की ओर डंपर लेकर निकल गया। थोड़ी देर बाद रायबरेली से रघुराज सिंह स्टेशन के बीच चलने वाली शटल ट्रेन पहुंची, लेकिन लोको पायलट ने रेलवे ट्रैक पर मिट्टी देखी तो पहले ही ट्रेन को रोक दिया। कुछ दूरी पर स्टेशन होने के कारण ट्रेन की रफ्तार भी कम थी। लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। रेलवे ट्रैक से मिट्टी हटाने के बाद काफी धीमी गति से ट्रेन को निकाला गया। इस दौरान मौके पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी एकत्र हो गए।

पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। खीरों थाना प्रभारी देवेंद्र भदाैरिया ने बताया कि एक डंपर से रेल पटरी पर कुछ मिट्टी गिरी थी, जिसे हटवा दिया गया और मिट्टी हटने के बाद रेल रूट पर ट्रेनाें का आवागमन शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / रजनीश पांडे

Most Popular

To Top