Madhya Pradesh

जीतू पटवारी ने भोपाल में ड्रग्स फैक्ट्री पकड़ाए जाने काे बताया शर्मनाक, कहा- नशे के खिलाफ अभियान चलाएगी कांग्रेस

भोपाल, 6 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । राजधानी भाेपाल के समीप औद्योगिक क्षेत्र में बंद फैक्ट्री में 1800 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले में सियासत शुरू हो गई है। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने रविवार काे बयान जारी कर राजधानी में ड्रग्स की फैक्ट्री को दुर्भाग्य जनक और सरकार के लिए शर्मनाक बताया है।

पटवारी ने आराेप लगाते हुए कहा पूरा प्रदेश और युवा पीढ़ी नशे की चपेट में है। आज मध्य प्रदेश की स्थिति पंजाब से भी ज्यादा बुरी है। पानी लेने के लिए महिलाएं 10 किलोमीटर जा रही है और रात में 2:00 बजे एमडी जैसे ड्रग्स और शराब कोई मांगे तो उपलब्ध है। यह कैसी सरकार है जहां नशे का वितरण इतना व्यवस्थित हो गया है और पानी का वितरण नहीं हो पाया। उन्हाेंने कहा कि यह कितना दुर्भाग्य जनक है की राजधानी के अंदर ड्रग्स ( एमडी)निर्माण की फैक्ट्री चल रही है और मध्य प्रदेश सरकार,पुलिस और इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट सो रहा है। ड्रग्स बनाने का 5000 किलो कच्चा माल बरामद हुआ है यदि इस कच्चे माल से ड्रग बन जाती तो हजारों नौजवानों के भविष्य का क्या हाल होता|

पीसीसी चीफ ने सवाल उठाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस के इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट को क्या हो गया है। गुजरात की पुलिस राजधानी में आकर छापे मार रही है और मध्य प्रदेश की पुलिस सो रही है। गुजरात की पुलिस को पता है कि यहां ड्रग्स का कारखाना चल रहा है लेकिन भोपाल की पुलिस को नहीं पता है। यह कारखाना कब से चल रहा है यह बहुत बड़ा प्रश्न है और यह कितनी ड्रग्स बन चुका है। जीतू पटवारी ने कहा है कि नशे के खिलाफ और युवा पीढ़ी के सामने पारोसे जा रहे नशीले पदार्थ शराब ,गांजा, स्मैक पाउडर तमाम चीजों को लेकर प्रदेश में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी एक जन जागरण अभियान चलाएगी । गली -गली बिक रहे नशीले पदार्थ ड्रग्स, शराब एक बहुत बड़ा बिजनेस मध्य प्रदेश में तैयार हो गया है और इसमें जब तक सत्ता का संरक्षण न हो, अधिकारियों का संरक्षण न हो, यह व्यवसाय इतना फल फूल नहीं सकता और बिना किसी डर के राजधानी में फैक्ट्री लगाकर अपराधियों ने यह बता दिया है कि उन्हें पूरा संरक्षण है और किसी बात का डर नहीं है।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top