West Bengal

नियर डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी, दस मांगों पर अड़े

कोलकाता, 5 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।

जूनियर डॉक्टरों द्वारा राज्य सरकार को दी गई 24 घंटे की समयसीमा के 15 घंटे बीत चुके हैं, लेकिन उनकी मांगें अब तक पूरी नहीं हुई हैं। दस प्रमुख मांगों को लेकर डॉक्टरों का धरना शुक्रवार शाम से कोलकाता के धर्मतला इलाके में जारी है। जूनियर डॉक्टरों ने एसएसकेएम अस्पताल से धर्मतला तक मार्च निकालते हुए घोषणा की थी कि यदि 24 घंटों के भीतर उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो वे आमरण अनशन शुरू करेंगे।

जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि वे राज्य सरकार के सामने पहले भी कई बार अपनी मांगें रख चुके हैं, जिनमें से प्रमुख मांग डॉक्टरों की सुरक्षा से जुड़ी है। उनका कहना था कि यदि उनकी मांगें समयसीमा के भीतर पूरी नहीं हुईं, तो वे जीवन को जोखिम में डालकर अनशन करेंगे।

डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने मंच बनाने के काम में बाधा डाला, जिसके कारण डेकोरेटर के कर्मचारी काम छोड़कर चले गए। इसके बाद डॉक्टरों ने खुद ही मंच तैयार किया और बारिश से बचने के लिए तिरपाल भी लगाया।

हालांकि, कुछ जूनियर डॉक्टरों ने शुक्रवार रात को ही आपातकालीन सेवाओं में लौटकर काम करना शुरू कर दिया। कोलकाता मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन विभाग में गहन रात्रि में भी डॉक्टर सेवा देते दिखे, जबकि कई अन्य डॉक्टरों ने महत्वपूर्ण सर्जरी में भी भाग लिया।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top