Jammu & Kashmir

माता वैष्णो देवी के पवित्र मंदिर से लौट रही एक बस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री उप

माता वैष्णो देवी के पवित्र मंदिर से लौट रही एक बस में लगी आग

जम्मू 04 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । कटड़ा स्थित माता वैष्णो देवी के पवित्र मंदिर से लौट रही एक बस में कटरा-जम्मू मार्ग पर बेयिन नाला के पास रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग गई। इस बस में 38 तीर्थयात्री सवार थे। ड्राइवर ने तुरंत वाहन को रोक दिया और आग के और फैलने से पहले सभी यात्रियों को बाहर निकाला लिया।

वहीं यात्रियों ने कहा कि हमने अचानक बस से धुआं और लपटें निकलती देखीं। हर कोई घबरा गया लेकिन ड्राइवर ने तुरंत कार्रवाई की और हम सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हम डरे हुए थे लेकिन शुक्र है कि सभी समय रहते बाहर निकल गए।

आपातकालीन सेवाओं को तुरंत सतर्क कर दिया गया और आग बुझाने के लिए दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारियों ने आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि बस खराब होने के कारण आग लगी होगी। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक निष्कर्ष नहीं निकला है।

घटना के बारे में बात करते हुए एक अन्य यात्री ने कहा कि एक भयावह अनुभव था लेकिन हम भगवान के बहुत आभारी हैं कि कोई भी घायल नहीं हुआ। आग लगने के बावजूद किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली और तीर्थयात्रियों को बाद में अपनी यात्रा जारी रखने के लिए एक वैकल्पिक बस प्रदान की गई। स्थानीय अधिकारियों ने जनता को आश्वासन दिया है कि बसों की सुरक्षा जांच में सुधार के लिए कदम उठाए जाएंगे खासकर कटरा-जम्मू मार्ग पर चलने वाली बसों की। एक स्थानीय अधिकारी ने कहा हम सुरक्षा प्रोटोकॉल पर गौर करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाओं को फिर से होने से रोकने के लिए बसों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाए।

(Udaipur Kiran) / मोनिका रानी

Most Popular

To Top