HEADLINES

निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल ने जब्त दस्तावेज का  कोर्ट में किया अवलोकन

फ़ाइल फ़ोटो

रांची, 04 अक्टूबर( हि.स.)। मनरेगा घोटाले के जरिए अवैध कमाई करने और उन पैसों की मनी लाउंड्रिंग मामले की आरोपित निलंबित आईएएस पूजा सिंघल ने शुक्रवार को ईडी की ओर से जब्त दस्तावेज का पी कोर्ट रूम में बैठकर अवलोकन किया। उनके साथ जमानत पर चल रहा आरोपित अभिषेक झा का सीए सुमन कुमार ने भी साथ में दस्तावेज को पढ़ा और कुछ बिंदुओं को नोट किया। पूजा सिंघल की ओर से पिछले दिनों एक याचिका दाखिल कर कोर्ट से अनुरोध किया था कि ईडी ने अनुसंधान के क्रम में कई और दस्तावेज बरामद किया है, जो दाखिल चार्जशीट में और आपूर्ति किए गए पुलिस पेपर में नहीं है।

ऐसे बरामद दस्तावेज को अवलोकन करने की अनुमति दी जाए। अदालत में उसकी ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई के बाद पूजा सिंघल की ओर से दाखिल याचिका को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की कोर्ट ने स्वीकार किया। अदालत के स्वीकार करने के बाद ईडी ने उन दस्तावेज को कोर्ट में जमा किया। पूजा सिंघल को उन दस्तावेज को देखने के लिए जेल से कोर्ट लाया गया। जहां बैठकर उन दस्तावेजों का अवलोकन किया। साथ ही अपने अधिवक्ता से इस पर जिक्र किया।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने पांच मई 2022 को पूजा सिंघल के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद ईडी ने पूजा सिंघल और सीए सुमन सिंह को गिरफ्तार किया था।

—————

(Udaipur Kiran) / विकाश कुमार पांडे

Most Popular

To Top