Bihar

एमजीसीयू के दो शोधार्थी इलाहाबाद विश्वविधालय में बने पुस्तकालय सहायक

चयनित शोधार्थी
चयनित दोनो शोधार्थी

पूर्वी चंपारण, 04 अक्टूबर (Udaipur Kiran) ।

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग के शोधार्थी अनुभव कुमार सुमन एवं पूर्व विद्यार्थी साकेत सुंदरम का चयन इलाहाबाद विश्वविद्यालय, प्रयागराज में पुस्तकालय सहायक पद पर हुआ है।

एमजीसीयू के कुलपति प्रो संजय श्रीवास्तव ने अनुभव कुमार सुमन एवं साकेत सुंदरम को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के लिए यह प्रसन्नता की बात है। हमारे विद्यार्थी अपनी मेहनत एवं लगन की बदौलत लगातार उच्च पदों पर रोजगार पाने में सफल हो रहे हैं जो विद्यार्थियों के साथ ही विश्वविद्यालय के शिक्षकों के कठिन परिश्रम का भी परिणाम है। उन्होंने पुस्तकालय एवं सूचना विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो. रणजीत कुमार चौधरी एवं शिक्षकों को भी बधाई दी।

महात्मा बुद्ध परिसर के निदेशक और विभागाध्यक्ष प्रो. रणजीत कुमार चौधरी ने अनुभव कुमार सुमन एवं साकेत सुंदरम को बधाई देते हुए उन्हें अत्यंत परिश्रमी बताया। प्रो. चौधरी ने कहा कि यह उपलब्धि अन्य शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायक होगी। विभाग के शिक्षक डॉ. मधु पटेल और डॉ. सपना ने भी दोनो को दी है। वही अनुभव कुमार सुमन और साकेत सुंदरम ने अपने उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता और मित्रों एवं शुभचिंतकों को दी। दोनों का मानना है कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम के साथ साथ अनुशासन का भी होना जरुरी है।

—————

(Udaipur Kiran) / आनंद कुमार

Most Popular

To Top