Uttrakhand

गोपेश्वर जिला मुख्यालय में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी को लेकर कांग्रेस का धरना

गोपेश्वर सीएमओ कार्यालय परिसर में धरना देते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता।

-स्त्री रोग विशेषज्ञ और सीटी स्कैन टैक्नीशियन की तैनाती की मांग

गोपेश्वर, 04 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में स्वास्थ्य सुविधाओं की मांग को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने सीएमओ कार्यालय परिसर में धरना दिया। मुख्य मांगाें में स्त्री रोग विशेषज्ञ, सीटी स्कैन टैक्नीशियन की तैनाती थी। कांग्रेस ने इस संदर्भ में सीएमओ को एक ज्ञापन सौंपा।

कांग्रेस नगराध्यक्ष योगेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लंबे समय से स्त्री रोग विशेषज्ञ की तैनाती नहीं होने से महिलाओं को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, हाल ही में दो सालाें के बाद अस्पताल में सीटी स्कैन सुविधा शुरू की गई, लेकिन उसको संचालित करने के लिए टैक्नीशियन की तैनाती नहीं की गई, जिससे सीटी स्कैन का लाभ मरीजों को नहीं मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन्ही समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर पूर्व में भी स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन दिया गया था, लेकिन वर्तमान तक उन पर कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है।

धरना देने वालों में आनंद सिंह पंवार, अरविंद नेगी, ओमप्रकाश नेगी, ऊषा रावत, विजया कंडारी, राजेन्द्र रावत, सूर्या पुरोहित, संदीप झिंक्वाण, ऊषा फरस्वाण, अंजलि पोखरियाल, सारिका देवी, प्रताप लाल, प्रदीप नेगी, संजय बिष्ट, जयवीर नेगी आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top