West Bengal

दार्जिलिंग में भूस्खलन से तबाही, बुजुर्ग की मौत

दार्जिलिंग में मची भारी तबाही

जगह-जगह सड़कों पर दरारें

सिलिगुड़ी, 03 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । लगातार बारिश से दार्जिलिंग में भारी तबाही मची हुई है। पिछले 24 घंटों में हुई 175.4 मिमी बारिश के कारण दार्जिलिंग के कई इलाकों में भूस्खलन हुआ है। गुरुवार सुबह, सुखिया ब्लॉक के बोजुआ गांव में भूस्खलन से एक 78 वर्षीय बुजुर्ग रघुवीर राय की मौत हो गई।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, भूस्खलन के समय रघुवीर अपने घर में थे। परिवार के अन्य सदस्य घर से बाहर निकलने में सफल रहे, लेकिन रघुवीर किचन में फंस गए और मलबे में दबने से उनकी मौत हो गई। बचाव दल और सुखियापोखरी पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उनके शव को बाहर निकाला।

दार्जिलिंग के रॉक गार्डन इलाके में भी भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ, जिससे सड़क का बड़ा हिस्सा ध्वस्त हो गया है। इस मार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है और सुरक्षा की दृष्टि से रॉक गार्डन को अगली सूचना तक बंद कर दिया गया है। हाल ही में रॉक गार्डन को फिर से विकसित करने की योजना बनाई गई थी, लेकिन इस भूस्खलन ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है।

दार्जिलिंग के विभिन्न हिस्सों में हो रहे भूस्खलन और भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित है। स्थानीय प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है और जल्द से जल्द राहत कार्य शुरू करने की योजना बना रहा है।

(Udaipur Kiran) / ओम पराशर

Most Popular

To Top