RAJASTHAN

भजनलाल सरकार का कोई विजन नहीं, केवल नफरत फैला रहे : डाेटासरा

प्रधानजी का जाव में सीपीएम सांसद अमराराम के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग।

सीकर, 2 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिसंबर से पहले कई मंत्रियों की पर्ची बदलेगी और कोई बड़ी बात नहीं कि बड़ी पर्ची भी बदल जाए। इस सरकार का कोई विजन नहीं है। ऐसे लोग सत्ता में आए हैं, जो केवल नफरत फैलाने का काम करते हैं। किसी को बदनाम करने के लिए कितनी भी बड़ी साजिश कर सकते हैं। इन लोगों का एक ही काम है कि कांग्रेस को बदनाम करना।

किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि सीएम भजनलाल शर्मा क्यों गले में जीवित सांप को डालकर घूमना चाहते हैं। भाजपा में आपस में जूते बज रहे हैं। किरोड़ीलाल मीणा कहते हैं कि मुख्यमंत्री जी मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लो। आखिर ऐसी क्या मजबूरी है कि सरकार का ही एक आदमी उनसे छुटकारा चाहता है। उसे नेतृत्व में विश्वास नहीं है। डोटासरा ने यह भी कहा कि डिप्टी सीएम की स्थिति भी जल्द ही साफ हो जाएगी। डोटासरा सीकर के प्रधानजी का जाव में इंडिया गठबंधन के सांसद अमराराम के सम्मान समारोह काे संबोधित कर रहे थे।

डोटासरा ने कहा कि वर्तमान में कई अधिकारी ऐसे हैं, जिनका पांच ट्रांसफर लिस्ट में नाम आया। तीन लिस्ट में नाम आने वाले अधिकारियों की तो गिनती भी नहीं है। कौन आईएएस कहां लग रहा है, पता नहीं। अतिरिक्त चार्ज पर अधिकारी काम कर रहे हैं। भाजपा वाले बताते नहीं हैं, लेकिन हमें पता है। जब मुख्य पोस्ट के लिए आरपीएस की लिस्ट आती है, तब इन्हें कहना पड़ता है कि कांग्रेस के समय जो अधिकारी लगाए गए, उनसे बेहतर अधिकारी नहीं हैं। इस सरकार की थोड़ी-सी इज्जत इसलिए बची है क्योंकि हमारी सरकार के समय लगाए अधिकारी विजन वाले हैं। जनता के काम कर रहे हैं, वरना उनकी इज्जत तार-तार हो जाती।

पीसीसी चीफ ने कहा कि भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष ट्रांसफर नहीं करवा सकता। जब वह अधिकारियों से कहता है कि मैंने जिसे बताया, उसे लगा तो दिया। लेकिन, दो दिन बाद ही उसे हटाया कैसे तो अधिकारी जवाब देते हैं कि वह कांग्रेस का आदमी था, भाजपा का लगाएंगे। इन लोगों को शर्म आनी चाहिए कि ब्यूरोक्रेसी में क्या कांग्रेस और भाजपा?

डोटासरा ने कहा कि सीएम हजारों नौकरी देने की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने एक भी वैकेंसी नहीं निकाली। सभी भर्ती पुरानी हैं। जिनकी विज्ञप्तियां भी हमारी निकाली हुई हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कब, क्या भाषण दे दें, पता नहीं। कौन-सा सन् कहां पर बता दें, उसका भगवान ही मालिक है। उनकी बात का ज्यादा गौर नहीं करना चाहिए, क्योंकि वह नए हैं। जो पर्ची दिल्ली से आती है, उसे वह पढ़ देते हैं। कहीं जाते हैं तो सीएमआर में बैठा आदमी जो लिख कर देता है, उसे बोल देते हैं और शाम को घर पर आ जाते हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने नाै महीने में एक पैसे का भी काम नहीं किया। आरपीएससी में जो परीक्षा देने या इंटरव्यू देने जा रहा, वह बेईमान, कर्मचारी चयन आयोग बेईमान, परीक्षा में सफल होने वाले भी बेईमान। इस तरह से प्रदेश को बदनाम मत करिए। गड़बड़ी करने वालों को पकड़िए। लेकिन, प्रदेश में ऐसा प्रचार मत करिए कि लोगों को शक हो कि वह जिस आदमी के पास अपना काम करवाने के लिए जा रहे हैं, वह सही चयन हुए हैं या नहीं। आप कौनसे चीन के साहूकार हो। आपका इतिहास देखा है कि बंगारू लक्ष्मण एक लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए। केंद्र में 14 मंत्रियों को हटाया गया था।

डोटासरा ने कहा कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन तो गए, लेकिन अब वैसे नहीं रहे जैसे कि पहले आंख में आंख नहीं मिलाते थे। घमंड में चूर रहते थे। मर्जी आई तो ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स को भेज दिया। मर्जी आई उस राज्य की सरकार गिरा दी। पहले मोदी लोकसभा में नहीं आते थे और आते तो केवल कांग्रेस को गालियां देते थे, लेकिन अब संसद में नेता प्रतिपक्ष के रूप में राहुल गांधी बैठे हैं तो मोदी की नज़रें झुकी रहती हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / रोहित

Most Popular

To Top