RAJASTHAN

बीकानेर शहर में रात 11 बजे बाद दुकानें, ढाबे बंद करवाने के निर्देश

केबीनेट मंत्री सुमित गोदारा की प्रेस वार्ता, रात में 11 बजे बाद दुकानें, ढाबे बंद करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए

बीकानेर, 2 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले विभाग में कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा ने प्रेस वार्ता कर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दस माह के कार्यकाल और उपलब्धियों की जानकारी दी।

गोदारा ने कहा कि भजनलाल सरकार हर वर्ग के लिए हर क्षेत्र में काम कर रही है। दस माह के कार्यकाल में सरकार ने संशोधित पार्वती-कालीसिंध – चम्बल लिंक परियोजना (ई.आर.सी.पी.) के लिए केन्द्र सरकार, राजस्थान एवं मध्यप्रदेश के मध्य एमओयू, ताजेवाला हेड से यमुना के पानी के राजस्थान में उपयोग के लिए केन्द्र सरकार, हरियाणा सरकार एवं राजस्थान सरकार के मध्य एमओयू , पेयजल योजनाओं पर 5870 करोड़ रुपये व्यय, जल जीवन मिशन में 9.03 लाख नल कनेक्शन, राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम एवं एनटीपीसी, एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी, कोल इंडिया एवं एनएलसी इंडिया के मध्य 28,500 मेगावाट की अक्षय ऊर्जा एवं 3325 मेगावाट की थर्मल परियोजनाएं स्थापित करने के लिए 1 लाख 50 हजार करोड़ रूपये के निवेश के लिए एमओयू, प्रसारण तंत्र को 10 हजार करोड़ रुपये के निवेश से सुदृढ एवं विकसित करने काे पावरग्रिड कॉर्पोरेशन के साथ एमओयू , कुसुम सी के अंतर्गत 1783 स्थानों पर 4524 मेगावाट के संयत्रों की स्थापना के लिए कार्यादेश जारी करने के अलावा 30 हजार पदों पर नियुक्ति दी गई।

उन्हाेंने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल पर वैट 2 प्रतिशत तथा सैकेंडरी फ्रेट कम कर पेट्रोल 7 रुपये 18 पैसे तक और डीजल 6 रुपये 60 पैसे तक सस्ता राज्य सरकार ने किया। वहीं बीकानेर शहर की सड़कों के नवीनीकरण का कार्य जल्दी होगा। उन्हाेंने कहा कि शहर में 11 बजे बाद दुकानें, ढाबे बंद करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए है। असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई से अपराधों में कमी आएगी और आगे भी सरकार प्रदेश के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी भाजपा ने जो भी वादे किए है उन्हे तय समय में पूरा करेगी। प्रेस वार्ता में शहर जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, देहात जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी, महामंत्री श्याम सुंदर चौधरी, नरेश नायक जिला मंत्री मनीष सोनी उपस्थित रहे।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव

Most Popular

To Top