CRIME

लखनऊ में एक साल बाद महिला की हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार

लखनऊ में एक साल बाद महिला की हत्या का खुलासा, तीन गिरफ्तार

-दुर्घटना दिखाकर लोन व इंश्योरेंस का लाभ प्राप्त करना चाहते थे आरोपित

लखनऊ, 01 अक्टूबर (Udaipur Kiran) । चिनहट थाना की पुलिस ने मंगलवार को एक ऐसी सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया है जिसमें आरोपितों ने महिला की हत्या के बाद दुर्घटना दिखाकर लोन व इंश्योरेंस का लाभ प्राप्त करना चाहते थे। हत्या में शामिल महिला का पति, ससुर और एक आरोपित फरार है।

डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने पत्रकारों को बताया कि 20 मई 2023 को सड़क हादसे में पूजा नाम की महिला की मौत हो गई थी। ससुर राम मिलन ने इस संबंध में चिनहट थाना में अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने तमाम साक्ष्य एकत्र कर मूलरूप से बाराबंकी निवासी कुलदीप सिंह, लखनऊ के इंदिरानगर निवासी दीपक वर्मा और डालीगंज के रहने वाले आलोक निगम को गिरफ्तार कर पूछताछ की। इसमें तीनों ने बताया कि पति अभिषेक, ससुर राम ​मिलन और एक अन्य युवक अभिषेक ने साजिश के तहत पूजा के नाम से चार पहिया वाहन, दो पहिया वाहन, मुद्रा लोन दुकान के नाम से सीसी लोन और बीमा पालिसी के साथ दुर्घटना इंश्योरेंस भी कराया गया। इसके बाद इन लोगों ने कार से कुचलकर पूजा की हत्या करवा दी। पूजा की मौत के बाद इंश्योरेंस कम्पनी के अफसरों ने पुलिस से हत्या की आशंका जताई थी।

डीसीपी ईस्ट शशांक सिंह ने बताया कि इंश्योरेंस क्लेम और लोन की रकम को पाने के लिए हत्यारे ही गवाह बने थे। पुलिस ने हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर फरार तीन अन्य आरोपितों की तलाश में टीम जुटी हुई थी।

(Udaipur Kiran) / दीपक

Most Popular

To Top