Haryana

गुरुग्राम: हरियाणा में मजबूत सरकार बनाने जा रही है कांग्रेस: अलका लांबा

फोटो नंबर-03: गुरुग्राम के गांव गाड़ोली खुर्द में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करती कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री अलका लांबा।

-गाड़ोली खुर्द गांव में बादशाहपुर से प्रत्याशी वर्धन यादव के समर्थन पहुंचीं अलका लांबा

-ग्रामीणों की ओर से किया गया जोरदार स्वागत

गुरुग्राम, 30 सितंबर (Udaipur Kiran) । कांगे्रेस की वरिष्ठ नेत्री अलका लांबा ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रमों को देखते हुए यह तय हो गया है कि कांग्रेस हरियाणा में मजबूत सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा की जनता अब भाजपा को सत्ता से बाहर करके कांग्रेस का साथ देगी। यह बात उन्होंने सोमवार दोपहर बाद बादशाहपुर विधानसभा के गांव गाड़ोली खुद में कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

अलका लांबा ने कहा कि पिछले 36 घंटे में गुरुग्राम समेत पूरे हरियाणा में राजनीतिक समीकरण काफी बदले हैं। बेशक भाजपा अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार में भेजकर जीत के दावे करती हो, लेकिन हरियाणा की जनता का रुझान साफ हो गया है। कांग्रेस के छोटे से छोटे कार्यक्रमों में उमडऩे वाली भीड़ भी इस बात पर मुहर लगा रही है कि अब वह अपना भविष्य कांग्रेस में देख रही है। अलका लांबा ने कहा कि पूर्व सीए भूपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा, सांसद दीपेंद्र ङ्क्षसह हुड्डा के हरियाणा में दौरे राजनीतिक फिजां को कांग्रेस के पक्ष में लाने में सफल हो रहे हैं। गुडग़ांव में दोनों नेताओं का आगमन हो चुका है। उनके दौरों के बाद यहां की जनता वर्धन यादव की तरफ झुक गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने पिछले 10 साल में बहुत कुछ झेला है। गृहिणियों ने महंगाई में परिवार को मजबूरी में कम में गुजारा करने का काम किया है। जो गैस सिलेंडर चुनाव के समय सस्ता सरकार करती है, क्या वह सामान्य दिनों में नहीं हो सकता। जिस पेट्रोल, डीजल के दाम सरकार चुनावों के समय घटाती है, क्या वे सामान्य दिनों में नहीं हो सकते। खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं। जनता महंगाई में पिस रही है और सरकार को कोई फर्क ही नहीं पड़ा। ऐसी सरकार को अब चलता करने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कठोर सरकार अब जा रही है और कांग्रेस की जनहित की सरकार आ रही है। जिस राम राज को लेकर भाजपा सरकार राजनीति करती आ रही है, हकीकत में तो कांग्रेस सरकार ही वह रामराज लेकर आएगी।

जनसभा में प्रत्याशी वर्धन यादव ने गाड़ोली के ग्रामीणों से यह वायदा किया कि विधायक बनकर गांव की समस्याओं को प्राथमिकता से दूर करेंगे। गांव के बीचों-बीच सडक़ नरक जैसा जीवन महसूस करवा रही है, इसका निराकरण किया जाएगा। भाजपा सरकार ने गांवों की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए नगर निगम मानेसर का गठन तो कर दिया, मगर काम ना गुडग़ांव नगर निगम क्षेत्र में हो रहे हैं और ना ही मानेसर नगर निगम मेंं। दोनों निगमों की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। सडक़, बिजली, पानी, सीवरेज सिस्टम समेत तमाम सुविधाएं ठप हैं।

(Udaipur Kiran) हरियाणा

Most Popular

To Top