Jammu & Kashmir

कठुआ और कुलगाम मुठभेड़ों के बाद जम्मू में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

कठुआ और कुलगाम मुठभेड़ों के बाद जम्मू में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

जम्मू, 29 सितंबर (Udaipur Kiran) । रविवार को मिशन स्टेटहुड के अध्यक्ष सुनील डिंपल ने पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन का नेतृत्व किया। कठुआ और कुलगाम में मुठभेड़ों के दौरान जेकेपी के एक हेड कांस्टेबल की शहादत और एक डीएसपी, एएसआई, एएसपी और अन्य कर्मियों के घायल होने के विरोध में पाकिस्तानी झंडे जलाए गए। इस प्रदर्शन में मिशन स्टेटहुड के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और हाल ही में हुए आतंकी हमलों की निंदा की तथा उग्रवाद के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का आह्वान किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए डिंपल ने कठुआ और कुलगाम में हुए हमलों पर हैरानी और गुस्सा जाहिर किया, जो जम्मू-कश्मीर में चल रहे चुनावों के बीच हुए। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और उन पर झूठा दावा करने का आरोप लगाया कि क्षेत्र में शांति और सामान्य स्थिति लौट आई है। डिंपल ने आरोप लगाया कि कठुआ में हुई मुठभेड़ ने जम्मू क्षेत्र में शांति के भाजपा के दावों की पोल खोल दी है।

उन्होंने आगे चेतावनी दी कि आतंकवादी फिर से संगठित हो रहे हैं और बड़े पैमाने पर हमलों की योजना बना रहे हैं, हथियारों और प्रशिक्षित लड़ाकों के साथ क्षेत्र में घुसपैठ कर रहे हैं। डिंपल के अनुसार, अनुच्छेद 370 के निरस्त होने और जम्मू-कश्मीर के डोगरा राज्य को खत्म करने के बाद से जम्मू के सभी दस जिलों में आतंकवाद का फिर से उभार देखा जा रहा है। आईएसआई, लश्कर-ए-तैयबा और अन्य आतंकी संगठनों को कड़ी चेतावनी देते हुए डिंपल ने कसम खाई कि जम्मू-कश्मीर में घुसने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को खत्म कर दिया जाएगा।

उन्होंने भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए मिशन स्टेटहुड के पूर्ण समर्थन को दोहराया और जम्मू-कश्मीर के लोगों से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारतीय राज्य में एकीकृत करने के प्रयासों का समर्थन करने का आग्रह किया। उन्होंने भारतीय सेना से क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट शुरू करने का आह्वान किया। उन्होंने सेना प्रमुख से सर्जिकल स्ट्राइक शुरू करने और पाकिस्तान के खिलाफ सख्त सैन्य कार्रवाई करने की अपील की और पीओके, गिलगित और बाल्टिस्तान को आजाद कराने की वकालत की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top