HEADLINES

कुलगाम मुठभेड़ में टीआरएफ के दो आतंकवादी ढेर, सेना के चार जवान और एक पुलिस अधिकारी घायल

कुलगाम मुठभेड़ में टीआरएफ के दो आतंकवादी ढ़ेर, सेना के चार जवान और एक पुलिस अधिकारी घायल

कुलगाम, 28 सितंबर (Udaipur Kiran) । कुलगाम जिले के आदिगाम देवसर इलाके में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान आतंकी संगठन टीआरएफ के दो आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती मुठभेड़ में सेना के चार जवान और एक पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद संयुक्तबल आदिगाम देवसर कुलगाम में तड़के घेराबंदी और तलाशी अभियान चला रहे थे तभी मुठभेड़ शुरू हो गई।

दक्षिण कश्मीर के उप महानिरीक्षक जाविद अहमद मट्टू ने बताया कि कुलगाम में संयुक्तबलों द्वारा तलाशी अभियान शुरू करने के बाद इलाके में गोलीबारी शुरू हो गई और छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। उन्होंने कहा कि पुलिस को दो टीआरएफ आतंकवादियों, उमैस अहमद वानी निवासी कुलगाम जो 2020 में आतंकवादी रैंकों में शामिल हुआ था और आकिब अहमद शेरगोजरी निवासी चडूरा बडगाम जो 2022 से सक्रिय था की मौजूदगी के बारे में इनपुट थे। उन्होंने कहा कि वे दोनों कई मामलों में वांछित थे। उन्होंने कहा कि वे युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान इन दोनों आतंकवादियों का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी सफलता है।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में सेना के चार जवान और एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) घायल हो गए। घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया और सभी घायलों की हालत स्थिर बताई गई है।

(Udaipur Kiran) / सुमन लता

Most Popular

To Top