CRIME

बरेली में शिव मंदिर के पास का रास्ता बंद करने पर हंगामा, पथराव

धर्मस्थल का गेट बंद करने पर हंगामा, पथराव और तोड़फोड़

बरेली, 27 सितम्बर (Udaipur Kiran) । जनपद की कोतवाली थाना क्षेत्र के चौपला बगिया स्थित शिव मंदिर का एक छोटा रास्ता बंद करने पर शुक्रवार काे हंगामा खड़ा हो गया। एक तरफ गिहार बस्ती के लोग तो दूसरी तरफ मंदिर कमेटी के लोगों की तरफ से पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने बामुश्किल से उन्हें हटाया।

मंदिर कमेटी की ओर से पूर्व पार्षद अमित गिहार समेत दो लोगों पर भीड़ को भड़काने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

मंदिर कमेटी के गोकुल सिंह का कहना है कि बगिया शिव मंदिर कमेटी के वह उपाध्यक्ष और अजय चौहान अध्यक्ष हैं। बहुत पहले इस रास्ते पर गेट लगा हुआ था , जिसको गिहार बस्ती के लोग चुराकर ले गए। इस रास्ते से लोग सामान को मंदिर से चोरी करके ले जाते थे। यह मंदिर का निजी रास्ता है, जो अपने किसी कार्यों की वजह से खोल रखा था। शुक्रवार काे कमेटी की रजामंदी के बाद उस रास्ते काे बंद कर दिया गया ताे गिहार बस्ती के लाेगाें ने विराेध किया। इसी बात काे लेकर कमेटी

और लाेगाें के बीच मारपीट के साथ पथराव हुआ।

गिहार बस्ती के पूर्व पार्षद अमित गिहार का कहना है कि उनके पूर्वजों से यह रास्ता चला आ रहा है। उनके यहां कोई भी वैवाहिक कार्यक्रम होता है तो इसी रास्ते से मंदिर में पहुंचकर पूजा करते हैं। सदियों से इसी रास्ते से मंदिर में जाकर पूजा करने की परंपरा चली आ रही है। अचानक कमेटी के लाेगाें ने इस बंद कर दिया, जिसका लाेगाें ने विराेध किया है।

क्षेत्राधिकारी प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि भीड़ को उकसाकर मंदिर में तोड़फोड़ और हंगामा कराने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

(Udaipur Kiran) / देश दीपक गंगवार

Most Popular

To Top