Uttar Pradesh

गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं भारत केयर्स के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर

विश्वविद्यालय एवं भारत केयर्स के बीच हुआ एमओयू, छात्रों के इंटर्नशिप के लिए संचालित होंगी परियोजनाएँ*
विश्वविद्यालय एवं भारत केयर्स के बीच हुआ एमओयू, छात्रों के इंटर्नशिप के लिए संचालित होंगी परियोजनाएँ*

गोरखपुर, 27 सितंबर (Udaipur Kiran) । दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय एवं भारत केयर्स के बीच एमओयू हस्ताक्षर हुए। एमओयू की पहल समाजशास्त्र विभाग द्वारा की गई है। इसके अंतर्गत सोशल साइंस के स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप कराई जाएगी।

विश्वविद्यालय के चयनित छात्रों को नेशनल ओरल हेल्थ मिशन के तहत प्रशिक्षित करने और एक महीने का इंटर्नशिप कराया जायेगा। इंटर्नशिप के साथ प्रमाणपत्र एवं स्टाइपेंड भी दिया जाएगा। छात्रों को इंटर्नशिप के लिए भारत केयर्स चयनित छात्रों से सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए ओरल हेल्थ ट्रेनर के रूप में कार्य करायेंगे। कुलपति प्रो. पूनम टंडन के मार्गदर्शन में डीएसडब्ल्यू प्रो. अनुभूति दुबे, समाजशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो. अनुराग द्विवेदी एवं प्रो. डॉ. मनीष पाण्डेय की उपस्थिति में एमओयू हस्ताक्षर की प्रक्रिया संपन्न हुई।

समाजशास्त्र विभाग के अध्यक्ष प्रो. अनुराग द्विवेदी ने इसके महत्व को रेखांकित करते हुए बताया कि एनईपी के अन्तर्गत ज्ञान के व्यावहारिक पक्ष पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है। सोशल साइंसेज़ के विद्यार्थियों के लिए फील्ड वर्क एक्सपीरियंस का बहुत महत्व होता है। भारत केयर्स के द्वारा यहाँ के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के साथ ही आर्थिक सहयोग भी मिल सकेगा।

—————

(Udaipur Kiran) / प्रिंस पाण्डेय

Most Popular

To Top