Haryana

पंचकूला में आयुष्मान भारत के डिप्टी सीईओ पांच लाख रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी हरियाणा

आयुष्मान भारत योजना में पैनलबद्ध अस्पताल का निलंबन रद्द करने के लिए ली थी रिश्वत

चंडीगढ़, 26 सितंबर (Udaipur Kiran) । हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) करनाल की टीम ने गुरुवार को पंचकूला में स्वास्थ्य विभाग के तहत आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ डॉ रवि विमल को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। डॉ विमल यह रिश्वत आयुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध एक अस्पताल का निलंबन रद्द करने के बदले में ली थी।

एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो करनाल की टीम को शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह करनाल जिले में अपना निजी अस्पताल चलता है।उसका अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के सूचीबद्ध से निलंबित चल रहा है। आयुष्मान भारत योजना के डिप्टी सीईओ डॉ रवि विमल उसके अस्पताल का सस्पेंशन

रद्द करने के नाम पर दस लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा है। शिकायतकर्ता के अनुसार बाद में डॉ विमल पांच लाख रुपये पर काम करने को तैयार हो गया। शिकायत पर एसीबी करनाल की टीम ने पहले मामले की पुष्टि की और बाद में डॉ विमल को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। गुरुवार को एसीबी करनाल की टीम ने आरोपित को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम सभी आवश्यक सबूत जुटाकर मामले की पड़ताल कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top