Madhya Pradesh

जीतू पटवारी का आराेप, सुप्रीम कोर्ट के आदेश भी नहीं मान रही मप्र की भाजपा सरकार

भोपाल, 26 सितंबर (Udaipur Kiran) । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि निर्दोषों के घरों पर बुलडोजर न चलाने के सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बावजूद नीमच में एक गरीब बुजुर्ग महिला का आशियाना उजाड़ना सुप्रीम कोर्ट की अवमानना है।

जीतू पटवारी ने गुरुवार काे एक बयान जारी कर कहा कि हाल ही में भाजपा सरकार का एक बुजुर्ग महिला के साथ किये गये अमानवीय कृत्य का मामला भाजपा की कथनी और करनी में अंतर बताता है। एक तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दिल्ली में जाकर पत्रकारों से कहते हैं कि वे बुलडोजर कल्चर के खिलाफ है, दूसरी ओर गरीबों के घर पर बुलडोजर चलवा रहे हैं। भाजपा सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक बुजुर्ग महिला को पट्टा दिया था, लेकिन उस महिला के पट्टे पर बनी झुग्गी को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया गया, इससे स्पष्ट है कि भाजपा गरीब, बेसहारा वर्ग की कितनी हितैषी है? सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में सरकार को चेताया था कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति के घर, मकान, दुकान पर बुलडोजर नहीं चलेगा।

पीसीसी चीफ पटवारी ने कहा कि नीमच नगर पालिका द्वारा आज अतिक्रमण हटाने के नाम पर की गई कार्रवाई के तहत लायंस डेन के पास एक 70 वर्षीय बुजुर्ग गरीब, लाचार, विधवा, महिला के झोपड़े को नेस्तनाबूद कर दिया गया, भाजपा का यह कृत्य बेहद अमानवीय गरीब, बेसहारों के साथ क्रूर और मानवता को तार-तार करने वाला कृत्य है।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे

Most Popular

To Top