CRIME

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल का मुख्य प्रहरी वीरपाल सिंह गिफ्तार

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल का मुख्य प्रहरी वीरपाल सिंह गिफ्तार

-हार्ड कोर अपराधियों को पहुंचाता था मोबाइल और सिम

अजमेर, 26 सितम्बर (Udaipur Kiran) । अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल का मुख्य प्रहरी वीरपाल सिंह आखिर पकड़ा गया। आरोप है कि हाई सिक्योरिटी जेल में बंद हार्डकोर अपराधियों तक मुख्य प्रहरी वीरपाल सिंह ही मोबाइल और सिम पहुंचाया करता था।

जानकारी के अनुसार इस राज का खुलासा पिछले दिनों 27 जून को जेल में हुई सघन जांच के दौरान मोबाइल और सिम बैरक में पाए जाने के मामले की रिपोर्ट सिविल लाइन थाना पुलिस में दर्ज कराई गई थी। इसकी जांच अजमेर पुलिस महानिरीक्षक के आदेश पर पुलिस अधिकारी रुद्र प्रकाश को सौंपी गई थी। पुलिस अधिकारी रुद्र प्रकाश ने बताया कि जांच में मुख्य जेल प्रहरी वीरपाल सिंह दोषी पाया गया जिसे बुधवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि बरामद सिम केकड़ी निवासी कालू राम मोग्या के नाम है जब कालू राम मोग्या को बुला कर पूछताछ की गई तो पता चला कि यह सिम उसे मुकेश मोग्या जो कि पूर्व में हाई सिक्योरिटी जेल में विचाराधीन बंदी के रूप में आया था के द्वारा मुख्य प्रहरी वीरपाल सिंह के कहने पर पहुंचाई गई थी। मोबाइल और सिम मुख्य जेल प्रहरी ने बाद में हार्डकोर बदमाश विक्रम गुर्जर और रोशन जाट जो अलग—अलग मामलों में बंद है उनको उपलब्ध कराए थे। इस तरह से जेल में रहते हुए अपराधियों ने इसका इस्तेमाल जेल से बाहर धमकाने के लिए किया। मामले में आगे जांच जारी है।

—————

(Udaipur Kiran) / संतोष

Most Popular

To Top