Jammu & Kashmir

जीसीई जम्मू में पुरुषों और महिलाओं के लिए दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय शतरंज टूर्नामेंट शुरू हुआ

जम्मू, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । जम्मू विश्वविद्यालय के खेल क्लस्टर निदेशक डॉ. विनोद बख्शी की देखरेख में बुधवार को जम्मू के सरकारी शिक्षा महाविद्यालय में पुरुषों और महिलाओं के लिए दो दिवसीय अंतर महाविद्यालय शतरंज टूर्नामेंट 2024 का उद्घाटन किया गया। इस आयोजन में जीजीएम साइंस कॉलेज, सरकारी एमएएम कॉलेज, सरकारी एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स, पीएसपीएसजीसीडब्ल्यू गांधी नगर, जम्मू और मेजबान कॉलेज सहित विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों ने भाग लिया है। पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. ज्योति परिहार ने गर्मजोशी से भरे स्वागत भाषण के साथ टूर्नामेंट का औपचारिक उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने खिलाड़ियों को पूरे आयोजन के दौरान खेल भावना को बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए उत्साह के साथ भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस टूर्नामेंट में कई प्रतिष्ठित अतिथियों की उपस्थिति रही। मोहम्मद जुबैर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि डॉ. विनोद बख्शी सम्मानित अतिथि थे और डॉ. ज्योति परिहार विशेष अतिथि थीं। यह कार्यक्रम कॉलेज खेल समिति के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था।

पहले दिन पुरुष वर्ग में जीजीएम साइंस कॉलेज ने एमएएम कॉलेज को 3-0 के स्कोर से हराया, जबकि गवर्नमेंट एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जम्मू को 3-0 के स्कोर से हराया। महिला वर्ग में जीसीडब्ल्यू गांधी नगर ने गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, जम्मू को 3-1 के स्कोर से हराया और जीजीएम साइंस कॉलेज को एमएएम कॉलेज के खिलाफ वॉकओवर मिला। इसी तरह जीजीएम साइंस कॉलेज ने गवर्नमेंट एसपीएमआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स को 3-2 के स्कोर से हराया। टूर्नामेंट वीरवार को भी जारी रहेगा, जिसमें और भी कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है क्योंकि टीमें जीत के लिए प्रयास करेंगी।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा

Most Popular

To Top