CRIME

कौशाम्बी : प्राइमरी स्कूल के संस्कृत टीचर पर बैड टच का आरोप

कौशाम्बी, 25 सितंबर (Udaipur Kiran) । कड़ा बीआरसी के एक प्राथमिक विध्यालय में पांचवी की आधा दर्जन छात्राओं ने संस्कृत पढ़ाने वाले गुरुजी (शिक्षामित्र) पर बैड टच का गंभीर आरोप लगाया है। छात्राओं ने बुधवार को वारदात की जानकारी प्रिंसिपल रूम में आकर एक साथ की।

प्रधानाचार्य ने मामले की गंभीरता को देखते हुये तत्काल बेसिक शिक्षा अधिकारी को घटना क्रम से अवगत कराया। बीएसए के निर्देश पर एबीएसए कड़ा स्कूल में जांच के लिए पहुंचे। एबीएसए नीरज उमराव के मुताबिक पीड़ित छात्राओं, स्कूल प्रिंसिपल, आरोपी एवं छात्राओं के अभिभावकों का बयान लिया गया है। जल्द पूरे मामले की रिपोर्ट बीएसए को सौंपी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कड़ा बेसिक रिसोर्सेज सेंटर क्षेत्र में प्राथमिक स्कूल संचालित है। जिसमें एक से पांचवीं क्लास तक की पढ़ाई गांव की बच्चे बच्चियों की कराई जाती है। स्कूल रोज के तरह अपने निर्धारित समय पर खुला,लेकिन शिक्षण कार्य के बीच अचानक 11 बजे पांचवीं क्लास की छात्राएं स्कूल की प्रिंसिपल के पास जा पहुंची। प्रधानाचार्य से छात्राओं ने शिक्षक राजेश सिंह की हरकत के बारे में बताया।

छात्राओं के मुताबिक टीचर राजेश सिंह उन्हें जब पढ़ाने आते हैं तो पास बुलाकर सामने से गलत तरीके से टच करते हैं। यह घटना कई बार वह कर चुके हैं। वह डर से किसी को कुछ नहीं बता रही थीं। लेकिन आज उन्होंने एक दूसरे से बात कर हिम्मत दिखाईं और प्रिंसिपल से शिकायत की।

प्रधानाचार्य ने छात्राओं की शिकायत को गंभीरता से लेकर पूरे मामले की जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेन्द्र कुशवाहा को दी। बीएसए के निर्देश पर कड़ा एबीएसए नीरज उमराव को तत्काल स्कूल में जांच के लिए भेजा। सहायक बेसिक शिक्षा अधियाकरी ने बिना समय गवाएं स्कूल जा पहुंचे। उन्होंने पीड़ित छात्राओं, उनके अभिभावक एवं आरोपी शि​क्षक राजेश सिंह सहित प्रधानाचार्य के बयान लिया।

एबीएसए नीरज उमराव के मुताबिक, प्रकरण के संबद्ध में पीड़ित छात्राओं सहित उनके अभिभावक एवं आरोपी पक्ष व स्कूल प्रिंसिपल के बयान लिए गए हैं। बयान के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर बेसिक शिक्षा अधिकारी को कार्यवाही के संबंध में रिपोर्ट भेजी जाएगी।

वहीं आरोपी शिक्षक राजेश सिंह ने बताया कि स्कूल में राजनीति का शिकार उन्हें बनाया जा रहा है। अपने ऊपर लगे आरोप को झूठा बताकर उन्होंने क्लास पांचवीं की छात्राओं से हटकर सच अन्य क्लास की छात्राओं से जानने की बात कहते रहे।

(Udaipur Kiran) / अजय कुमार

Most Popular

To Top